iimt haldwani

जाने आखिर क्यां है सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का नैनीताल कनेक्शन, इस काम को पूरा करने आज पहुंच रहे सरोवर नगरी

147

सरोवर नगरी में जहां एक ओर पर्यटकों की भरमार है, तो वही एक के बाद एक फिल्म स्टार नैनीताल पहुंच कर यहां के माहौल पर चार चांद लगा रहे है। हालहीं में एक वेब सीरीज की सूटिंग समाप्त कर बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेई और अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज नैनीताल से वापस लौटे है। जिसके बाद अब सदी के महानायक आज नैनीताल पहुंचेंगे। बता दें कि बॉलीवुड जगत के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन का नैनीताल से पुराना नाता है। अमिताभ बच्चन ने वर्ष 1959 को शेरवुड से पढ़ाई पूरी की थी। इससे पहले जुलाई 2008 में वह पूरे परिवार के साथ नैनीताल आए थे। कॉलेज के तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव के कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस मौके पर उनकी पत्नी जया व बेटे अभिषेक तथा बहू ऐश्वर्या ने भी नैनीताल का दौरा किया था। जिसके बाद अब वे एक बार इस कार्यक्रम में शामिल होने यहां पहुंच रहे है।

amarpali haldwani

नैनीताल से शुरू की अभिनय की शुरूआत

अमिताभ बच्चन ने नैनीताल से ही अभिनय की शुरूआत की थी। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का खासा शौक था। स्कूल के दिनों में अमिताभ ने कई नाटकों में अभिनय किया। जिसके बाद उन्होंने सदी के महानायक तक का सफर तय किया। शेरवुड कॉलेज में पढ़ाई के दौरान अमिताभ बच्चन ने एक प्ले में इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था। इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टर ऑफ ईयर का अवॉर्ड भी मिला था।

शेरवुड कॉलेज की 150वीं वर्षगांठ में होंगे शामिल

वह शेरवुड कॉलेज की 150वीं वर्षगांठ पर आयोजित होने जा रहे समारोह पर बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इस मौके पर अभिनेता दलीप ताहिल समेत विद्यालय के कई पूर्व छात्र मौजूद रहेंगे। बता दें अमिताभ बच्चन की शिक्षा दीक्षा शेरवुड कॉलेज में हुई है। उन्होंने दो वर्ष इस विद्यालय में शिक्षा हासिल की। प्रधानाचार्य अमनदीप संधू ने बताया कि समारोह को खास बनाने के लिए तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। समारोह का शुभारंभ दो जून और समापन पांच जून को होगा।