भोपाल के युवक के साथ बरेली के दो युवकों ने ऐसा क्या किया कि पुलिस ने पकड़ा

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। मध्यप्रदेश के भोपाल निवासी युवक को बरेली के दो युवकों ने नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपये ऐंठ लिए। नौकरी न लगने पर और रुपये ऐंठने के बाद ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर सेल में शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज
 | 
भोपाल के युवक के साथ बरेली के दो युवकों ने ऐसा क्या किया कि पुलिस ने पकड़ा

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। मध्यप्रदेश के भोपाल निवासी युवक को बरेली के दो युवकों ने नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपये ऐंठ लिए। नौकरी न लगने पर और रुपये ऐंठने के बाद ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर सेल में शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपियों का एक साथी अभी फरार है।

मध्य प्रदेश भोपाल के रासेन्स रोड निवासी अभिषेक कुमार ने छह जनवरी को धोखाधड़ी, अमानत में खयानत समेत आईटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कराया था। बताया था कि आरोपियों ने नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी की और रकम ऐंठ ली। साइबर सेल ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। साइबर क्राइम प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने एसआई अमित कुमार व अपनी टीम के साथ नवाबगंज निवासी पुनीत कुमार व टाह प्यारी निवासी मोहम्मद अफसार को मोबाइल नंबर व आईपी एड्रेस के आधार पर पकड़ लिया। उन्होंने अपने तीसरे साथी का नाम फिरोजाबाद जसराना निवासी शुभम कुमार गंगवार बताया जो अभी फरार है।

ऐसे करते थे ठगी

आरोपी पुनीत नौकरी डॉट कॉम जैसी साइटों से बेरोजगार युवाओं का डाटा चुरा लेता था। उन्हें कॉल कर नौकरी का झांसा देता था। नौकरी के नाम पर लाखों रुपये हड़प लेता था। दूसरा आरोपी मोहम्मद अफसार पुनीत को फर्जी आईडी पर सिम उपलब्ध कराता था जिससे वह ठगने वाले युवाओं को कॉल कर सके और कई नंबरो से कॉल कर आरोपी ठगी करते थे।