iimt haldwani

नई दिल्ली- अब वॉट्सऐप पर ये दो नए फीचर होने जा रहे लॉन्च, जाने क्या होगा खास

63

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर टेस्ट कर रहा है। अब वॉट्सऐप एक ऐसा फीचर लेकर आने वाला है, जिसमें यूजर्स ऐप के अंदर ही किसी भी लिंक को ओपन कर सकेंगे। इस फीचर का नाम इन-ऐप ब्राउजर है, जिसमें यूजर किसी भी वेब पेज को वॉट्सऐप के अंदर ही ओपन कर सकेंगे और उन्हें ऐप से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। हालांकि एक बात गौर करने वाली है कि इस फीचर का इस्तेमाल करते समय आप कोई भी स्क्रीनशॉट या फिर स्क्रीन को रिकॉर्ड नहीं कर सकेंगे।

amarpali haldwani

In-app browser यूजर्स को नुकसान पहुंचाने वाले वेब पेज के बारे में भी अलर्ट देगा। इसके अलावा अगर आपको इस बात की चिंता है कि कहीं वॉट्सऐप या फेसबुक आपके ब्राउजिंग हिस्ट्री को चेक कर सकते हैं या नहीं तो परेशान होने की जरूरत नहीं कोई भी आपकी हिस्ट्री नहीं चेक कर सकेगा।

ये फीजर होंगे लॉन्च

इस फीचर के अलावा कंपनी रिवर्स इमेज सर्च फीचर की भी टेस्टिंग कर रही है। यह फीचर आपको रिसीव इमेज को गूगल पर अपलोड कर यह चेक करने का मौका देगा कि यह पहले वेब पर दिख चुका है या नहीं। इससे आपको यह पता चल जाएगा कि आपको जो इमेज मिली है वो असली है या फ़ेक।

वॉट्सऐप में Reverse image search फीचर भारत जैसे देश के लिए एक काम का फीचर हो सकता है, क्योंकि यहां लगातार फर्जी खबरें शेयर की जा रही हैं और वॉट्सऐप का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। यह दोनों फीचर अभी सिर्फ वॉट्सऐप एंड्रॉयड बीटा ऐप पर देखे गए हैं और अभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। इस बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है कि यह फीचर कब तक आने वाले हैं।