Water Connection: कनेक्‍शन लेकर मुफ्त पानी पीने वाले शहरवासियों को भरना होगा टैक्‍स

उत्तर प्रदेश में कनेक्शन (connection) लेकर मुफ्त पानी पीने वाले शहरवासियों को अब इसका पैसा देना होगा। इसके अलावा यदि सीवर का कनेक्शन (Sewer connection) भी लिया है तो उसका भी पैसा भरना होगा। निकाय इस संबंध में अभियान चलाकर ऐसे लोगों से टैक्स वसूली की शुरूआत करने जा रहे हैं। अमृत योजना (Amrit Yojana)
 | 
Water Connection: कनेक्‍शन लेकर मुफ्त पानी पीने वाले शहरवासियों को भरना होगा टैक्‍स

उत्‍तर प्रदेश में कनेक्शन (connection) लेकर मुफ्त पानी पीने वाले शहरवासियों को अब इसका पैसा देना होगा। इसके अलावा यदि सीवर का कनेक्शन (Sewer connection) भी लिया है तो उसका भी पैसा भरना होगा। निकाय इस संबंध में अभियान चलाकर ऐसे लोगों से टैक्स वसूली की शुरूआत करने जा रहे हैं। अमृत योजना (Amrit Yojana) में करीब 13.30 लाख परिवारों को मुफ्त पानी का कनेक्शन देने की व्यवस्था की गई थी।
Water Connection: कनेक्‍शन लेकर मुफ्त पानी पीने वाले शहरवासियों को भरना होगा टैक्‍स
कोरोना वायरस की महामारी के चलते निकायों की आर्थिक स्थिति (economic condition) काफी खराब हो गई है। लॉकडाउन की वजह से मार्च, अप्रैल और मई में हाउस टैक्स, वाटर टैक्स और सीवर टैक्स की वसूली लक्ष्य के अनुरूप नहीं हो सकी। इतना ही नहीं राज्य वित्त आयोग (State finance commission) से मिलने वाला पैसा भी नहीं मिल पा रहा है। जिसके कारण निकायों पर आर्थिक संकट आ गया है। अधिकतर निकाय अपने कर्मचारियों का वेतन तक नहीं दे पा रहे हैं। नगर विकास विभाग चाहता है कि अमृत योजना में घरों और प्रतिष्ठानों में निकायों द्वारा दिए गए वाटर और सीवर कनेक्शन से टैक्स वसूली (Tax collection) की प्रक्रिया शुरू की जाए। 
                     http://www.narayan98.co.in/
Water Connection: कनेक्‍शन लेकर मुफ्त पानी पीने वाले शहरवासियों को भरना होगा टैक्‍स                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8