देहरादून- आईजी गढ़वाल की अपराधियों को वार्निंग, सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को दिये ये निर्देश

पुलिस महानिरीक्षक (गढ़वाल) अभिनव कुमार ने गढ़वाल परिक्षेत्र के सभी जिलों की पुलिस को गंभीर श्रेणी के अपराधों में आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हत्या, डकैती, लूट, दुष्कर्म, अपहरण, वाहन चोरी जैसे मामलों का शीघ्र निस्तारण हो और शत-प्रतिशत बरामदगी की जाए। पुलिस महानिरीक्षक ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस
 | 
देहरादून- आईजी गढ़वाल की अपराधियों को वार्निंग, सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को दिये ये निर्देश

पुलिस महानिरीक्षक (गढ़वाल) अभिनव कुमार ने गढ़वाल परिक्षेत्र के सभी जिलों की पुलिस को गंभीर श्रेणी के अपराधों में आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हत्या, डकैती, लूट, दुष्कर्म, अपहरण, वाहन चोरी जैसे मामलों का शीघ्र निस्तारण हो और शत-प्रतिशत बरामदगी की जाए। पुलिस महानिरीक्षक ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से गढ़वाल परिक्षेत्र के सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों संग मासिक अपराध समीक्षा बैठक की।

अपराधियों पर घोषित हों इनाम

इसमें पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि फरार अपराधियों पर इनाम घोषित कर उन्हें पकड़ने की कार्रवाई तेज की जाए। उन्होंने महिला उत्पीड़न संबंधी मामलों का प्राथमिकता के आधार पर स्पेशल टास्क फोर्स और तकनीकी विशेषज्ञों के माध्यम से पर्दाफाश करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने के बाद स्वस्थ होकर दोबारा ड्यूटी ज्वाइन करने वाले पुलिसकर्मियों को मनोबल बढ़ाने के लिए जनपद स्तर पर प्रशस्ति पत्र दिया जाए।

आइजी ने यह निर्देश भी दिए

– साइबर अपराध में तत्काल मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी व शत-प्रतिशत बरामदगी की जाए। ऐसे अपराधों से बचाव के लिए लोगों को जागरूक भी करें।
– एससी-एसटी उत्पीड़न में प्राथमिकता के आधार पर गिरफ्तारी करते हुए आरोप पत्र समय से न्यायालय में दाखिल करें।
– सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
– विभाग के सेवानिवृत्त कार्मिकों और मृतक आश्रितों के लंबित पेंशन प्रकरणों का तत्काल निस्तारण किया जाए।
– मानसून सीजन होने के कारण सभी जिला प्रभारी हर वक्त राहत और बचाव कार्य के लिए तैयार रहें और प्रशासन और एसडीआरएफ से समन्वय बनाएं।