वीकेण्ड पर हिमाचल की वादियां कर रहीं आपका इंतजार, कुफरी आईए यहां हो रही है बर्फबारी

न्यूज टुडे नेटवर्क। आपके मस्त वीकेंड की तैयारियों के लिए हिमाचल इस वक्त बेहद खूबसूरत नजारे के साथ तैयार है। फरवरी के महीने में मौसम की करवट लेने के बाद हिमाचल प्रदेश की वादियों में मौसम सुहाना हो गया है। कई ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हो रही है। इन दिनों कुफरी में हिमपात पर्यटकों का
 | 
वीकेण्ड पर हिमाचल की वादियां कर रहीं आपका इंतजार, कुफरी आईए यहां हो रही है बर्फबारी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। आपके मस्त वीकेंड की तैयारियों के लिए हिमाचल इस वक्त बेहद खूबसूरत नजारे के साथ तैयार है। फरवरी के महीने में मौसम की करवट लेने के बाद हिमाचल प्रदेश की वादियों में मौसम सुहाना हो गया है। कई ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हो रही है। इन दिनों कुफरी में हिमपात पर्यटकों का विशेष आकर्षण बना हुआ है।

बर्फीली पहाड़ियों और वादियों के बीच बसा यह छोटा सा हिल स्टेशन आपको खूबसूरत प्राकृतिक छटा का एहसास कराएगा। कुफरी में वह सब कुछ मौजूद है जो आपको प्रकृति से सीधे रूबरू कराता है। यहां अनंत दूरी तक चलता आकाश ,बर्फ से ढकी चोटियां ,गहरी घाटियां और मीठे पानी के झरने मौजूद हैं। यह स्थान हिमाचल प्रदेश के शिमला के समुद्री तल से 2510 मीटर की ऊंचाई पर हिमाचल प्रदेश के दक्षिणी भाग में स्थित है!

गौरतलब है कि कुफरी में सर्दियों के मौसम में अनेक खेलों का आयोजन किया जाता है! इन खेलों में देश और विदेश से लोग पहुंचते हैं! यहां स्‍कीईंग साथ साथ ट्रैकिंग प्रमुख आकर्षण होता है। सर्दियों के मौसम में हर साल यहां खेल कार्निवाल आयोजित किए जाते हैं। रोमांचकारी खेल प्रेमियों के लिए यह एक बेहतर स्थान है। ताजा खबरों के अनुसार हिमाचल प्रदेश के कुफरी में इस समय पर्यटकों की भीड़ खूब उमड़ रही है।

सर्द मौसम के बावजूद पर्यटक बर्फ से ढंकी कुफरी में स्‍कीईंग जैसे साहसिक खेलों का आनंद ले रहे हैं। पहाड़ी शहर में स्‍कीईंग पार्क यहां का प्रमुख आकर्षण केंद्र बना हुआ है। इसके पीछे कुफरी में हो रही बर्फबारी सहायक है। प्रकृति की गोद में बसा हिमाचल प्रदेश पर्यटकों को यहां बरबस ही खींच लाता है। सर्दी के मौसम में यह पर्यटन स्थल बर्फ की चादर ओढ़ कर और भी खूबसूरत दिखाई देता है। कुफरी शिमला से लगभग 22 किलोमीटर दूर है।