विटामिन डी की कमी को दूर, आजमाये डॉ. एनसी पाण्डेय के टिप्स

विटामिन डी की कमी स्वास्थ्य से जुड़ी आम समस्या बन गई है। असल में विटामिन डी वसा घुलनशील होता है जिसका सीधा स्रोत सूर्य की रोशनी या किरणें होती हैं। सबसे मुश्किल बात ये है कि प्राकृतिक तरीके से इसकी कमी की पूर्ति नहीं की जा सकती है यानि धूप काफी नहीं होती है। आज
 | 
विटामिन डी की कमी को दूर, आजमाये डॉ. एनसी पाण्डेय के टिप्स

विटामिन डी की कमी स्वास्थ्य से जुड़ी आम समस्या बन गई है। असल में विटामिन डी वसा घुलनशील होता है जिसका सीधा स्रोत सूर्य की रोशनी या किरणें होती हैं। सबसे मुश्किल बात ये है कि प्राकृतिक तरीके से इसकी कमी की पूर्ति नहीं की जा सकती है यानि धूप काफी नहीं होती है। आज इस बारे में आपको पूरी जानकारी दे रहे है साहस होम्योपैथिक क्लीनिक के विशेषज्ञ डॉ. एनसी पाण्डेय। डॉ. पाण्डेय लगातार बीमारियों से बचाव की जानकारी देते रहते है।

इस बार वह विटामिन डी की कमी से होने वाले रोगों के बारे में जानकारी दे रहे है। उन्होंने अपने यू-ट्यूटब चैनल पर एक वीडियो अपलोड करते हुए विटामिन डी की कमी के बारे में जानकारी दी है। और इनसे होने वाले रोगों को आप कैसे होम्योपैथिक विधि से दूर कर सकते है। इसकी पूरी जानकारी अपनी वीडियो में दी है। अधिक जानकारी के लिए आप ऊपर दिये गये वीडियो को देखे।