देहरादून-कोरोना संक्रमित के दाह-संस्कार पर ग्रामिणों किया जमकर विरोध, कर दी श्मशान पर ऐसी हरकत 

प्रदेश में कोरोना महामारी से आज हर कोई परेशान है बीमारी इतनी खतरनाख साबित हो चुकी है कि जिससे की लोगों में भय का माहौल भी बना हुआ है। और लोग कोरोना संक्रमित व्यक्ति के प्रति समाज में घृणा का भाव उत्पन्न कर रहे है। देहरादून में भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हो जाने
 | 
देहरादून-कोरोना संक्रमित के दाह-संस्कार पर ग्रामिणों किया जमकर विरोध, कर दी श्मशान पर ऐसी हरकत 

प्रदेश में कोरोना महामारी से आज हर कोई परेशान है बीमारी इतनी खतरनाख साबित हो चुकी है कि जिससे की लोगों में भय का माहौल भी बना हुआ है। और लोग कोरोना संक्रमित व्यक्ति के प्रति समाज में घृणा का भाव उत्पन्न कर रहे है। देहरादून में भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हो जाने पर शव के अंतिम संस्कार को लेकर लोगों ने बवाल मचा दिया। जिस वजह से मृतक का अंतिम संस्कार भी रूक गया। जानकारी के अनुसार देहरादून के नालापानी श्मशान घाट में कोरोना संक्रमित व्यक्ति को अंतिम संस्कार के लिए लाया जा रहा था। जैसे ही इस बात की भनक ग्रामिणों को लगी तो ग्रामिणों ने श्मशान घाट में ताला लगा दिया और लाश का अंतिम संस्कार करने पर जमकर विरोध किया।

देहरादून-कोरोना संक्रमित के दाह-संस्कार पर ग्रामिणों किया जमकर विरोध, कर दी श्मशान पर ऐसी हरकत 

मामला इतना गंभीर बन गया कि पुलिस-प्रशासन को इस पर दखल देना पड़ा और ताला तोड़ना पड़ा मौके पर पहुंची सीओ रायपुर पल्लवी त्यागी और पुलिस की टीम को लोगों को समझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। तब ग्रामिणों ने प्रशासन के सामने एक शर्त रखी। शर्त यह थी की अगली बार से किसी भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति का अंतिम संस्कार यहां पर नही किया जाएगा। तब जाकर ग्रामिणों ने शव का अंतिम संस्कार करने दिया। ग्रामिणों का कहना था कि श्मशान घाट के आस-पास लोगों के घर है और कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के शव की वजह से इलाके में भय का माहौल बना हुआ है  लोगों में बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। लोगों ने कहा कि कोरोना के मरीज को लाने में प्रशासन सेनेटाइज भी नही कर रहा है। इस दौरान मौके पर पहंुचे एसडीएम गोपाल राम बिनवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमित रहे मृतक के दाह संस्कार के लिए कोई और जगह ढूंढी जाएगी। इसके बाद ही दोनों शवों का दाह.संस्कार किया जा सका।