वाराणसी: बीएचयू के छात्रावास में असलहा मिलने से माहौल गरमाया, छात्रों ने सिंह द्वार बंद कर किया प्रदर्शन

न्यूज टुडे नेटवर्क। बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के बिड़ला छात्रावास के एक कक्ष में असलहे हथियार मिलने के बाद हंगामा हो गया। छात्रों ने प्राक्टोरियल बोर्ड को इस बारे में जानकारी दी तो कालेज प्रशासन छात्रावास पहुंच गया। यहां जानकारी मिली कि छात्रावास के कमरा नम्बर 10 में असलहा है इसके बाद जांच की गई तो
 | 
वाराणसी: बीएचयू के छात्रावास में असलहा मिलने से माहौल गरमाया, छात्रों ने सिंह द्वार बंद कर किया प्रदर्शन

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बनारस हिन्‍दू विश्‍वविद्यालय के बिड़ला छात्रावास के एक कक्ष में असलहे हथियार मिलने के बाद हंगामा हो गया। छात्रों ने प्राक्‍टोरियल बोर्ड को इस बारे में जानकारी दी तो कालेज प्रशासन छात्रावास पहुंच गया। यहां जानकारी मिली कि छात्रावास के कमरा नम्‍बर 10 में असलहा है इसके बाद जांच की गई तो जानकारी सही निकली। छात्रों ने पूरे मामले को गुस्‍से का इजहार किया और सिंह द्वार को बंद कर दिया।

प्रदर्शन और छात्रों के गुस्‍से के बीच माहौल बिगड़ने की सूचना पुलिस को मिली तो एसपी सिटी विकास त्रिपाठी फोर्स के साथ बीएचयू पहुंच गए। मौके पर कई थानों की फोर्स को भी भेजा गया। दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर मुख्य द्वार को खोलवाया गया। साथ ही असलहे को भी बरामद कर लिया गया है।

प्राक्‍टोरियल बोर्ड के सदस्‍य और छात्रों में नोंकझोंक

नाराज छात्रों को मनाने पहुंचे प्राॅक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों को विरोध झेलना पड़ा। आक्रोशित छात्र उनसे धक्का मुक्की पर उतारू हो गये थे। SP सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि दो छात्र गुटों में विवाद है। गेट खुलवा दिया गया है। लंका थाने में कुछ दिनों पहले केस भी दर्ज किया गया था। सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर आगे लीगल कार्रवाई की जाएगी। पिछले सप्ताह गुरुवार को परिसर में फायरिंग भी हुई थी।

नाराज छात्रों का आरोप हैं कि बिहार, पूर्वांचल के बदमाश छात्रावास के कमरों में अनधिकृत तरीके से रहते हैं। बुधवार को 11 महीने बाद छात्रावास खोला गया। चीफ प्रॉक्टर प्रो आनंद चौधरी ने बताया कमरे से कुछ आपत्तिजनक चीज मिली हैं। इसकी सूचना पुलिस को दे दी गयी थी। आगे उचित कार्रवाई की जाएगी।