वाराणसी: गोरखा ट्रेनिंग सेन्टर ने 94 जवानों को देश सेवा के लिए समर्पित किया, नेपाली प्रतीक खुखरी भेंट की गई

न्यूज टुडे नेटवर्क। गोरखा ट्रेनिंग सेन्टर में प्रशिक्षण पाए जवानों को भारतीय सेना में शामिल कर लिया गया। यह जवान अब देश सेवा में जुट गए हैं। मंगलवार को 39 गोरखा ट्रेनिंग सेन्टर के कसम परेड ग्रउण्ड में पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। यहां 94 जवानों को देश सेवा के लिए मौका देते
 | 
वाराणसी: गोरखा ट्रेनिंग सेन्टर ने 94 जवानों को देश सेवा के लिए समर्पित किया, नेपाली प्रतीक खुखरी भेंट की गई

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। गोरखा ट्रेनिंग सेन्‍टर में प्रशिक्षण पाए जवानों को भारतीय सेना में शामिल कर लिया गया। यह जवान अब देश सेवा में जुट गए हैं। मंगलवार को 39 गोरखा ट्रेनिंग सेन्‍टर के कसम परेड ग्रउण्‍ड में पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। यहां 94 जवानों को देश सेवा के लिए मौका देते हुए भारतीय सेना में शामिल किया गया है। दंड पाल अधिकारी द्वारा पवित्र गीता पर हाथ रखवा कर भारतीय संविधान के अनुसार मातृभूमि की रक्षा की शपथ दिलाई गई। इस दौरान प्रशिक्षण के दौरान बेहतर ट्रेनिंग करने वाले जवानों को पुरस्कार भी दिया गया।

गोरखा जवानों को ट्रेनिंग के बाद भारतीय सेना में शामिल कर लिया गया है। उन्हें नेपाल का परंपरागत हथियार खुखरी भी भेंट की गई। जवान जम्मू, हिमाचल, पंजाब समेत देश के कई राज्यों में देश रक्षा के लिए तैनात किए जाएंगे। बेस्ट फायरिंग का सम्मान अमित बहादुर और बेस्ट ड्रिल का सम्मान काशी शाही को मिला। सेना के अधिकारियों ने जवानों को कहा आप सभी मौसम और परिस्थितियों में अपने आप को ढाल सकें यही आपकी ताकत है। इस अवसर पर देश के लिए शहीद जवानों श्रद्धांजलि भी दी गई।