UP: जानिए कब होंगे ग्राम पंचायत चुनाव ?, विस्तार से पढ़ें पूरी खबर

प्रदेश में ग्राम प्रधानों का कार्यकाल 25 दिसम्बर को खत्म हो जाएगा। लेकिन कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के चलते ग्राम पंचायत चुनाव की स्थिति साफ नहीं हुई है। चुनाव से पहले शहरी क्षेत्र में शामिल हो चुकी पंचायतों के बाद बाकी बचे क्षेत्र का परिसीमन, वोटर लिस्ट का पुनरीक्षण आदि किया जाना है। इसके लिए
 | 
UP: जानिए कब होंगे ग्राम पंचायत चुनाव ?, विस्तार से पढ़ें पूरी खबर

प्रदेश में ग्राम प्रधानों का कार्यकाल 25 दिसम्बर को खत्म हो जाएगा। लेकिन कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के चलते ग्राम पंचायत चुनाव की स्थिति साफ नहीं हुई है। चुनाव से पहले शहरी क्षेत्र में शामिल हो चुकी पंचायतों के बाद बाकी बचे क्षेत्र का परिसीमन, वोटर लिस्ट का पुनरीक्षण आदि किया जाना है। इसके लिए दो से तीन महीने का समय लगेगा।
UP: जानिए कब होंगे ग्राम पंचायत चुनाव ?, विस्तार से पढ़ें पूरी खबरअपर निवार्चन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने बुधवार को सभी जिला अधिकारियों को एक पत्र जारी किया। पत्र में कहा गया कि त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव (Three Level Panchayat Election) के लिए वोटर लिस्ट के पुनरीक्षण  का कार्य पहली सितम्बर से शुरू करने पर आयोग विचार कर रहा है।

उन्होंने पंचायतों की वोटर लिस्ट के वृहद पुनरीक्षण के लिए शुरुआती प्रबंध कराने के निर्देश दिए। मगर आयोग ने उसी दिन यह पत्र वापस ले लिया। अब सितम्बर और अक्तूबर में यह काम पूरा होना मुश्किल है। वहीं दूसरी ओर मौजूदा ग्राम प्रधान कोरोना महामारी के चलते पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को 6 महीने टालने की मांग कर रहे हैं।

http://www.narayan98.co.in/

UP: जानिए कब होंगे ग्राम पंचायत चुनाव ?, विस्तार से पढ़ें पूरी खबर

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

WhatsApp Group Join Now