यूपी: बीजेपी सांसदों के परफार्मेंस के आधार पर मिलेगा टिकट, हाईकमान ने मांगी रिपोर्ट

सांसदों से महाजनसंपर्क अभियान की रिपोर्ट तलब

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बीजेपी के सांसद अपने इलाके में कितना एक्टिवहैं, उसकी रिपोर्ट तलब की गई है। 30 जून तक चलने वाले महाजनसंपर्क अभियान में उनकी परफार्मेंस रिपोर्टमांगी गई है। इसके लिए  बीजेपी ने सभी सांसदों को दो पन्नों के नोट्स के साथ तीन फार्म भेजा है। इस फार्म को भरकर उन्हें प्रदेश कार्यालय या फिर दिल्ली में संसदीय कार्यालय में जमा करना है। इसमें उनसे पूछा गया है कि महाजनसंपर्क अभियान में सांसदों ने कितना काम किया है। साथ ही यह आगे के टारगेट भी दिए गए हैं। इस रिपोर्ट की उनके 2024 के टिकट में भी भूमिका रहेगी। अगर उनकी परफार्मेंसअच्छी नहीं होगी तो उनके टिकट पर संकट आ सकता है।

यह करना होगा सांसदों को

बीजेपी के यूपी से लोकसभा में 66 सांसद हैं। इन सांसदों को अपनी लोकसभा में 100-100 सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की लिस्ट भेजनी है। इनका सम्मेलन कराना है। इसमें यह भी बताना है कि कितने इन्फ्लुएंस बीजेपी के लिए अच्छा लिखते हैं, कितने खराब और कितने लोग तटस्थ रहते हैं।

कितने घर तक पहुंचे सांसद

सभी सांसदों को अपनी लोकसभा में 1000 विशिष्ट लोगों की लिस्ट देनी है। इनमें पद्म पुरस्कार विजेता, खिलाड़ी, शिक्षक, चिकित्सक, शहीद परिवार के लोग शामिल हैं। इसके साथ ही उन्हें अपने क्षेत्र में 40 से 50 कार्यकर्ताओं की टीम तैयार करनी है। हर एक कार्यकर्ता को डेली सुबह 20 और शाम को 20 यानी 40 लोगों से संपर्क करना है। उन्हें मोदी सरकार के नौ साल के कामों के बारे में बताकर उसकी एक बुकलेट देनी है। इसके अलावा उन्हें बताना है कि मोदी सरकार ने देश में क्या बदलाव किए हैं। इसके साथ ही सांसदों ने अपनी इलाके में कितने सम्मेलन किए और उसमें अलग-अलग वर्गों की कितनी सहभागिता रही, यह भी फार्म में भरकर बताना है। खासतौर पर लाभार्थी, व्यापारी और सामाजिक सम्मेलनो में कितनी संख्या आयी उसकी जानकारी देनी है।

2024 के लिए हो रही यह एक्सरसाइज

दरअसल बीजेपी का महाजनसंपर्क अभियान 2024 के लिए प्री इलेक्शन एक्सरसाइजहै। वह जून के महीने में सभी लोकसभा में एक-एक घर में पहुंच लेना चाहती है। इसके लिए अलग-अलग कार्यक्रम और आयोजन तय किए गए हैं। बीजेपी के यूपी में 80 में 66 सांसद हैं। इनमें से 2019 में बीजेपी ने 64 सीटें जीती थीं। इसके बाद हुए उपचुनाव में उसने रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा भी जीत ली थी। अब केवल 14 लोकसभा ही बची हैं, जहां बीजेपी दो साल से काम कर रही है। अब 21 जून को सांसदों को योग दिवस पर अपने क्षेत्र में 1000 से 2000 के बीच का कार्यक्रम करना है। इसकी फोटो सरल अप्प पर डाउनलोड करनी है। वहीं पीएम मोदी 27 को सभी बूथ कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। इसके लिए तैयारी करनी है। सूत्रों का कहना है कि जो सांसद इस अभियान में बेहतर परफार्म करेंग़े, उनके लिए 2024 के लिए टिकट आसान होगा।

WhatsApp Group Join Now