बरेली: पद्मावती सीनियर सेकेंड्री स्कूल में धूमधाम से मनाया गया 77वां स्वतंत्रता दिवस, बच्चों ने निकाली प्रभातफेरी

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बरेली के पद्मावती सीनियर सेकेंड्री स्कूल में भव्य समारोह का आयोजन किया गया। बच्चों ने स्कूल के बैंड के साथ प्रभातफेरी निकाली। प्रभातफेरी भ्रमण के बाद स्कूल के चेयरमैन पारुष अरोरा, सेक्रेटरी पीयूष अरोरा, प्रिंसिपल ममता सक्सेना, डायरेक्टर  पार्थ अरोरा कोआर्डिनेटर शिवानी सूरी ने संयुक्त रुप से ध्वजारोहण किया तत्पश्चात राष्ट्रगान और मार्च पास्ट के बाद आजादी के समारोह का शुभारंभ हुआ और छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों  से भारतीय विरासत की अद्भुत झलक प्रस्तुत की साथ ही नन्हे-मुन्ने बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों पर धूम मचाई और जोश के साथ वंदे मातरम के नारे लगाकर माहौल को देशभक्ति की भावना से गुंजायमान कर दिया। छात्रा अमृता और नव्या ने अपने भाषण में सन् 47 से लेकर अब तक विज्ञान, खगोल विज्ञान, कृषि, चिकित्सा, कला, वस्तुकला के क्षेत्र में भारत की अभूतपूर्व उपलब्धियों और प्रगति से अवगत कराने के साथ देश की अखंडता को बनाए रखने का संकल्प भी दिलाया।

चेयरमैन पारुष अरोरा ने समस्त स्टाफ और छात्र - छात्राओं को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ व बधाई देते हुए अपने अभिभाषण में कहा कि हम सभी स्वतंत्र राष्ट्र के नागरिक होने के नाते बेहद भाग्यशाली हैं और निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर हैं लेकिन हमें अपने मातृभूमि के लिए एक ऐसी व्यवस्था का निर्माण करना है जिसमें सभी बराबर हों, कोई भी भेदभाव न हो, महिलाएँ स्वयं को सुरक्षित महसूस कर सकें और बच्चों को बुनियादी शिक्षा मिले।

प्रधानाचार्या ने बच्चों को स्वत्रंता का महत्व  बताते हुए देशभक्तों के पद चिन्हों पर चलने के लिए प्रेरित किया और कहा कि हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि हम अपने देश के प्रति प्रेम रखें और एक भारतीय के रूप में सभी जिम्मेदारियों को पूरा करें और देश को सर्वश्रेष्ठ बनाने में सहयोग  करें साथ ही सभी लोगों को पंच- प्रण की शपथ दिलायी। अंत में कोआर्डिनेटर शिवानी सूरी ने अमर शहीदों को नमन करते हुए सभी प्रतिभागियों को अद्भुत प्रस्तुति के लिए आशीर्वचन और शुभकामनाएँ दीं और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समस्त स्टाफ का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का सफल संचालन कक्षा नौवीं की छात्रा दीपांशिका और यशप्रीत ने किया।

WhatsApp Group Join Now