कांवड़ यात्रा की सुरक्षा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, नौ जिलों के अफसरों को एडीजी की हिदायत

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। कांवड़ यात्रा को लेकर बरेली जोन के एडीजी पीसी मीना ने नौ जिलों के अफसरों को सख्त निर्देश जारी करके कहा कि कांवड़ यात्रा में किसी तरह का कोई व्यवधान ना आए। एडीजी और आईजी ने अफसरों के कांवड़ यात्रा का रूट का निरीक्षण् किया। यात्रा रूट का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा व मुहर्रम को लेकर हर थाना क्षेत्र में धर्म गुरुओं, व्यापारियों, जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर ली जाए। नए रूट से कांवड़ यात्रा न निकाली जाए। क्यूआरटी का गठन कर लें। फुट पेट्रोलिंग जरूर करें। सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई करें। बैठक में आईजी रेंज डॉ. राकेश सिंह, बरेली के एसएसपी प्रभाकर चौधरी व एसपी सिटी राहुल भाटी भी मौजूद रहे।

बरेली पुलिस ने सावन में कांवड़ यात्रा के चलते भारी वाहनों के रूट डायवर्जन का प्लान तैयार किया है। जिसके तहत सावन के प्रत्येक शुक्रवार शाम से सोमवार शाम तक भारी वाहनों का रूट डायवर्ट किया जाएगा। सावन का पहला सोमवार इस बार 10 जुलाई को अंतिम 29 अगस्त को पड़ रहा है। 

15 जुलाई को सावन का शिवरात्रि पर्व होगा। इस दिन के लिए बदायूं के कछला गंगाघाट के अलावा हरिद्वार और गढ़मुक्तेश्वर से शिवभक्त कांवड़ लेकर आते हैं। शिवरात्रि के मद्देनजर 12 से 15 जुलाई रात दस बजे तक भारी वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से पास किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now