अभी जारी रहेगी मानसूनी बारिश, आने वाले दिनों में राहत के आसार कम

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। मौसम लगातार करवट ले रहा है, बरेली समेत पूरे यूपी में मानसून छाया हुआ है। मानसून के रुख पर हर खास-ओ-आम की नजर है। हर कोई ये जानना चाहता है कि आने वाले कल में कैसा मौसम रहेगा। मौसम वैज्ञानिक भी लगातार मानसून की रफ्तार पर नजर रखे हुए हैं। वैज्ञानिकों का कहना है कि मानसून के अनुकूल परिस्थितियां काफी तेजी से सक्रिय हैं, इसके कारण बरसात अच्छी हो रही है। फिलहाल यही स्थिति बनी रहेगी।

मंगलवार को बरेली समेत पूरे रूहेलखंड में झमाझम बारिश से मौसम सुहावना रहा। सोमवार को गरजने बरसने के बाद बरेली में सुबह धूप खिली तो मौसम में गर्मी की तपिश बढ़ गयी। दोपहर बाद फिर गरज के साथ बारिश की बौछार ने सबको खूब भिगोया। आसमान में काले बादल छाने से दिन में ही शाम का एहसास होने लगा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार फिलहाल आने वाले दिनों में अभी बारिश का मौसम जारी रहेगा।

लखनऊ शहर में मंगलवार को कहीं आधे घंटे तक झमाझम बारिश हुई तो कुछ ऐसे भी इलाके रहे जहां सिर्फ बूंदाबांदी या छिटपुट बारिश हुई। लखनऊ में 23.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई। सुबह से ही बादल छाए रहे। दोपहर में कुछ वक्त तेज धूप निकली, लेकिन बादलों के आगे टिक न सकी। इस बीच दोपहर में एयरपोर्ट पर आधे घंटे तक झमाझम बरसात हुई। शाम को आशियाना में खूब पानी बरसा। जबकि हजरतगंज, राजाजीपुरम में छिटपुट या कुछ देर की बरसात हुई। उमस का असर बना रहा।

WhatsApp Group Join Now