जोगीनवादा बवाल- लाठीचार्ज के प्रभावितों से मिलने पहुंचे मंत्री, विधायक, मेयर विधायक बोले- कांवड़ियों पर दर्ज नहीं होंगे मुकदमे

मंत्री विधायक को झेलना पड़ा जोगीनवादा वालों का आक्रोश

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के जोगीनवादा में हुए बवाल और पुलिस के लाठीचार्ज के बाद मंत्री विधायक और मेयर सोमवार को लोगों से मिलने पहुंचे। वनमंत्री डा अरूण कुमार और कैंट विधायक मेयर के साथ् जोगीनवादा पहुंचे तो स्थानीय लोगों का आक्रोश भाजपा नेताओं को झेलना पड़ा। रविवार को हालात काबू करने के लिए पुलिस को यहां लाठीचार्ज करना पड़ा था। भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी चलाए गए थे।

लाठीचार्ज और भगदड़ में कई कांवड़िए, महिलाए और बच्चे घायल हो गए थे। पुलिसिया कार्रवाई से स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त हो गया था। इसी बीच शासन ने एसएसपी प्रभाकर चौधरी का तबादला कर दिया। नए एसएसपी घुले सुशील चन्द्रभान ने बरेली पहुंचकर चार्ज ले लिया है। सोमवार को मंत्री विधायक मेयर और भाजपा के तमाम नेता जोगीनवादा पहुंचे और बवाल से प्रभावित हुए लोगों का हाल जाना।

इस दौरान स्थानीय लोगों ने मंत्री विधायक से घटना को लेकर नाराजगी जतायी। कांवड़ियों ने कहा कि जब कल लाठीचार्ज हुआ। तब आप सब कहां थे, कल उनसे मिलने कोई क्यों नहीं आया। मंत्री विधायक मेयर ने कांवड़ियों और स्थानीय निवासियों को दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया तब कहीं जाकर लोग शांत हुए। जोगीनवादा में अभी भी माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

जोगीनवादा पहुंचे वनमंत्री डा अरूण कुमार ने कहा कि बरेली की पूरी घटना जिला प्रशासन का फेलियर है। मामले की उच्च स्तर पर जांच करायी जा रही है। पूरे प्रकरण में जो भी दोषी होगा उसे सजा मिलेगी।

मेयर उमेश गौतम ने कहा कि योगी जी कांवड़ियों पर फूल बरसा रहे हैं और बरेली में कांवड़ियों पर लाठियां बरसायी गयी हैं। ये इंटेलीजेंस का फेलियर है। आने वाले समय में भव्य तरीके से कांवड़ यात्रा निकाली जायेगी। एसएसपी और इंस्पेक्टर पर कार्रवाई की गयी है।

कैंट विधायक संजीव अग्रवाल ने कहा कि लाठीचार्ज और अन्यायपूर्ण कार्रवाई का मैं विरोध करता हैं। कैंट विधायक ने भरोसा दिलाया कि पूरे मामले में किसी कांवड़िए पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया जायेगा और ना ही किसी कांवड़िए को गिरफ्तार किया जायेगा।

पूरे इलाके में पुलिस, पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स डेरा जमाए हुए है। चप्पे चप्पे की कड़ी निगरानी की जा रही है। खुफिया तंत्र एलर्ट और पल की पल की खुफिया जानकारी शासन तक भेजी जा रही है। जोगीनवादा समेत शहर के दूसरे संवेदनशील और अतिसंवेदनाशील मिश्रित आबादी वाले इलाकों में ड्रोन कैमरों से नजर रखी जा रही है।

WhatsApp Group Join Now