मायावती ने पहले चरण के 53 उम्मीदवारों की सूची जारी की, बोलीं सपा ने केवल यादवों का ख्याल रखा

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी विधानसभा चुनावों के पहले चरण को लेकर आज षनिवार को बसपा प्रमुख ने अपने जन्मदिन के मौके पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में करीब 53 उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं। गौरतलब है कि बसपा प्रमुख मायावती ने अपने जन्मदिन के दिन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने का ऐलान किया था। आज मायावती ने पहले चरण के 58 उम्मीदवारों में से 53 की घोषणा कर दी है।

chaitanya

इस दौरान बसपा मुख्यालय पर मायावती ने कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित किया। मायावती ने इस दौरान सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा ने केवल यादवों का ध्यान रखा है। उन्हें दलितों से कोई लेना देना नहीं है। वहीं दलित नेता चंद्रषेखर रावण के भी बसपा को समर्थन देने के कयास लगाए जा रहे हैं।

इस सूची में SHAMLI की कैराना विधानसभा सीट से राजेंद्र सिंह उपाध्याय श्यामली सीट से विजेंद्र मलिक मुजफ्फरनगर जिले की बुढ़ाना विधानसभा सीट से हाजी मोहम्मद अनीस चरथावल सीट से सलमान सहित पुरकाजी सुरक्षित विधानसभा सीट से सुरेंद्र पाल सिंह मुजफ्फरनगर सीट से पुष्प रामकृपाल खतौली सीट से माजिद सिद्दीकी और मीरापुर सीट से मोहम्मद सलीम कौमी द्वार बनाया है मेरठ जिले की सीवाल खास स्वीट से मुकर्रम अली सरधना सीट से संजीव कुमार धामा हस्तिनापुर सुरक्षित सीट से संजीव कुमार जाटव किठौर विधानसभा सीट से कुशल पाल मावी मेरठ कैंट से अमित शर्मा मेरठ दक्षिण से कुंवर दिलशाद अली प्रत्याशी बनाए गए हैं बागपत जिले की छपरौली विधानसभा सीट से मोहम्मद साहिल चौधरी बड़ोद विधानसभा सीट से अंकित शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया गया है गाजियाबाद जनपद की लोनी विधानसभा सीट से हाजी अकील चौधरी मुरादनगर विधानसभा सीट से हाजी अली योग ऋषि गाजियाबाद सीट से सुरेश बंसल मोदीनगर विधानसभा क्षेत्र से डॉक्टर पूनम गर्ग को बसपा उम्मीदवार घोषित किया गया है हापुड़ जिले की धौलाना विधानसभा सीट से वाशिम प्रधान हापुड़ सुरक्षित सीट से मनीष कुमार सिंह उर्फ मोनू गढ़मुक्तेश्वर सीट से मोहम्मद आरिफ उम्मीदवार है गौतम बुद्ध नगर जिले नोएडा सीट से कृपाराम शर्मा दादरी विधानसभा से मनवीर सिंह भाटी और जेवर सीट से नरेंद्र भाटी उम्मीदवार बने हैं बुलंदशहर जिले की सिकंदराबाद सीट से चौधरी मनवीर सिंह स्याना सीट से सुनील भारद्वाज अनूप शहर विधानसभा से रामेश्वर सिंह लोधी डिबाई क्षेत्र से करण पाल सिंह शिकारपुर सीट से मोहम्मद रफी खुर्जा सुरक्षित सीट से विनोद कुमार जाटव उम्मीदवार घोषित किए गए हैं अलीगढ़ जिले की खैर सुरक्षित सीट से प्रेमपाल सिंह जाटव बरौली विधानसभा से नरेंद्र शर्मा अतरौली सीट से डॉक्टर ओंबीर सिंह शहर विधानसभा से तिलक राज यादव कॉल विधानसभा से मोहम्मद बिलाल अलीगढ़ सीट से रजिया खान और एक लाश सुरक्षित सीट से सुशील कुमार जाटव को मैदान में उतारा है मथुरा जिले की छात्रा सीट पर सोनपाल सिंह मांट विधानसभा क्षेत्र श्याम सुंदर शर्मा गोवर्धन सीट से राजकुमार रावत मथुरा विधानसभा क्षेत्र से जगजीत चौधरी और बलदेव सुरक्षित सीट से अशोक कुमार सुमन एडवोकेट चुनाव लड़ेंगे आगरा जिले की एत्मादपुर सीट सर्वेश बघेल आगरा कैंट सुरक्षित सीट पर भारतेंदु अरुण आगरा दक्षिणी विधानसभा सीट से रवि भारद्वाज आगरा उत्तरी सीट से मुरालीलाल गोयल आगरा देहात सुरक्षित सीट से किरणप्रभा केसरी फतेहपुर सीकरी सीट से डॉ मुकेश कुमार राजपूत खैरागढ़ विधानसभा से गंगाधर सिंह कुशवाहा फतेहाबाद सीट से शैलेंद्र प्रताप सिंह को बाह विधानसभा सीट से नितिन वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है