मदरसों के सर्वे- बागेश्वर धाम सरकार व स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कही ये बात

आल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। आल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन मौलाना शहाबुद्दीन ने योगी सरकार के मदरसों को मिलने वाली फंडिंग की जांच के फैसले का समर्थन किया है। वहीं बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री और सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान भी मौलाना ने टिप्पणी की है। बता दें कि योगी सरकार ने यूपी में विदेशी फंडिंग हासिल करने वाले मदरसों पर जांच और कार्रवाई के निर्देष दिए हैँ। चार हजार से ज्यादा मदरसे इस जांच के दायरे में आएंगे।

उधर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के हिन्दू राष्ट्र वाले बयान पर भी मौलाना ने टिप्पणी की है। मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री के पास अभी तक हिन्दू राष्ट्र का कोई खाका नहीं है ना ही उन्होंने पेश किया है। कहा कि वह किस तरीके से हिन्दू राष्ट्र चाहते हैँ, माडल क्या है। वह हिन्दू राष्ट्र का माडल पेश करेँ तभी समझ में आएगा। हिन्दुस्तान सभी धर्मों से मिला हुआ एक राष्ट्र है। संविधान के अनुसार चलता है, हिन्दुस्तान ऐसे ही चलता रहेगा। मौलाना शहाबुद्दीन ने दावा किया कि पांच सौ साल तक हिन्दू राष्ट्र नहीं बन सकता। बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री चाहें जितनी भी कोशिश करे लें पांच सौ साल तक यह देश जम्हूरियत के अनुसार ही चलना है। वो देश के लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैँ।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरित मानस वाले बयान पर मौलाना शहाबुद्दीन ने कहा कि वो उल्टे सीधे बयान देते रहते हैँ। उनका अपना स्वयं का वजूद नहीं है, ना ही कोई सियासी वजूद है। मौर्या कभी किसी पार्टी के होते तो कभी किसी पार्टी में होते हैँ। तंज कसते हुए मौलाना ने कहा कि मौर्या मौसम के बरसात की तरह अपना चेहरा और चरित्र बदलते हैँ। मौलाना ने कहा हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक रामचरितमानस पर सवाल उठाना गलत है। इस पर लगाम लगना चाहिए।

WhatsApp Group Join Now