लखनऊ/बरेली: इंडिया न्यूज के स्टेट कान्क्लेव में पीलीभीत के डाक्टर प्रभाकर को डिप्टी सीएम के हाथों मिला सम्मान

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। इंडिया न्यूज़ की ओर से लखनऊ के होटल ताज में आयोजित कार्यक्रम "हेल्थ कॉन्क्लेव" में उत्तर प्रदेश के चिकित्सा के क्षेत्र के दिग्गजों का जमावड़ा रहा। कार्यक्रम में चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान व उत्कृष्ट सेवाओं के लिए पीलीभीत जनपद से एकमात्र चयनित वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रभाकर शर्मा को सम्मानित किया गया। उनको सम्मान पत्र व अवार्ड उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री/ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने प्रदान किया।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक व चैनल हेड अरविन्द चतुर्वेदी ने किया। बरेली से बरेली जोन के चैनल इंचार्ज डा आशीष गुप्ता कार्यक्रम में मौजूद रहे। प्रदेश के कई काबीना व राज्य मंत्री भी समारोह में उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि ने चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले डॉक्टरों को संबोधित करते हुए उनकी समस्या व समाधान के बारे में भी एक व्याख्यान दिया। उन्होंने बताया कि सरकार भी चिकित्सा के क्षेत्र में बहुत ही संजीदा है। यही कारण है कि सरकार चिकित्सा के क्षेत्र में छोटी से छोटी कमी को नजरअंदाज करने के बजाय उसको सही करने पर काम कर रही है।

उन्होंने चिकित्सकों का आह्वान किया कि वे सप्ताह में एक बार जरूरतमंदों के लिए अवश्य सेवा भाव से कार्य करें। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से ही उत्तर प्रदेश में चिकित्सा के क्षेत्र में मुकाम हासिल कर सकता है। इस दौरान प्रदेशभर से आए डॉक्टरों ने भी उप मुख्यमंत्री के साथ संवाद करते हुए चिकित्सा के क्षेत्र में हो रही समस्याओं के बारे में अवगत कराते हुए उनसे अपील की कि इन समस्याओं को अगर दूर करा दिया जाता है तो शायद चिकित्सा पद्धति और सुगम हो सकती है और डॉक्टरों को भी राहत मिल सकती हैं।

पीलीभीत से कार्यक्रम का हिस्सा बने वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रभाकर शर्मा ने उपमुख्यमंत्री के साथ मंच साझा करते हुए चिकित्सा क्षेत्र में हो रही डॉक्टरों की  समस्याओं से उन्हें अवगत कराते हुए इस ओर ध्यान देने के लिए आग्रह किया, जिस पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने डॉ. प्रभाकर शर्मा के सुझावों पर विचार करते हुए समस्याओं का जल्द समाधान कराने के लिए आश्वस्त किया।

वीवीआईपी में इनकी रही उपस्थिति

"हेल्थ कॉन्क्लेव" में उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के अलावा आयुष मंत्री दयाशंकर "दयालु", परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, काबीना मंत्री संजय निषाद व राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने भी हिस्सा लिया। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के करीब 130 चिकित्सकों की मौजूदगी रही, जिन्होंने चिकित्सा के क्षेत्र में अपनी ज्ञान और अनुभवों को साझा किया।

WhatsApp Group Join Now