जोगीनवादा का हाल: ड्रोन कैमरे ने दिखाए घरों की छत पर रखे ईंट पत्थर, पुलिस ने हटवाए

सोमवार को बेहद टाइट रहेगी सिक्योरिटी, बिना लिखा पढ़ी कोई आ जा भी नहीं सकता

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। सावन के आने वाले सोमवार को सतर्कता में जुटी पुलिस को बरेली के पुराना शहर जोगीनवादा में शांति व्यवस्था बनाए रखना बड़ी चुनौती बन गया है। सोमवार को फिर कांवड़ यात्रा निकलेगी, इसके लिए पुलिस ने बेहद टाइट व्यवस्था लागू करने का प्लान बनाया है। जोगीनवादा में सोमवार को विशेष सतर्कता बरती जायेगी। बाकायदा बैरियर लगाकर इलाके में आने जाने वाले लोगों के नाम नोट किए जाएंगे। चप्पे चप्पे पर फोर्स तैनात रहेगा।

बता दें कि रविवार जोगीनवादा में कांवड़ियों को एक समुदाय ने रोक लिया था। जिसके बाद बवाल हुआ और पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। अब सोमवार को कांवड़िए फिर से उसी रास्ते से निकलने पर अड़े हैँ। ऐसे में पुलिस को शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

गुरूवार को एसपी सिटी ने प्रशासन के अधिकारियों के साथ जोगीनवादा क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान अधिकारियों ने आम लोगों से बात भी की। पुलिस ने ड्रोन कैमरे से घरों की छतों की निगरानी भी करायी। इस दौरान कई मकानों के ऊपर रखे गए ईंट पत्थरों को हटवाया गया। पुलिस लगातार इलाके के लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रही है।

रैपिड एक्शन फोर्स के साथ पुलिस और पीएसी के जवानों ने इलाके में गश्त की। घुड़सवार दस्ते को भी जोगीनवादा में तैनात कर दिया गया है। आशंका है कि घरों के ऊपर ईंट पत्थर जमा किए जा सकते हैं, जिनका उपयोग बवाल भड़काने में किया जा सकता है। कई घरों की छतों पर जाकर खुद पुलिस ने वहां रखे गए ईंट पत्थरों को हटवा दिया। जिन घरों की छतों पर ईंट पत्थर रखे मिले हैँ, उनको नोटिस भी जारी किया है।

WhatsApp Group Join Now