बरेली में बारात की बग्गी में उतरा करंट, दो बच्चों की मौत, कई अन्य झुलसे 

सड़क के ऊपर लटक रही हाइटेंशन लाइन से हुआ हादसा

करंट की चपेट में आने से कई लोग झुलसे, कुछ बहुत गंभीर

हादसे को लेकर नागरिकों में बिजली अफसरों के खिलाफ गुस्सा

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली देहात में बारात की चढ़त के दौरान बड़ा हादसा हुआ है। बरेली के थाना हाफिजगंज क्षेत्र में बैंड बाजे की बग्गी ऊपर से गुजर रही बिजली की हाईटेंशन लाइन से टकरा गई। इससे बैंड की लाइट उठा रहे दो गरीब परिवारों के बच्चों की मौत हो गई, जबकि कई लोग झुलस गए। हादसे के बाद बैंड मालिक मौके से भाग निकला। हादसे को लेकर इलाके में बिजली निगम के अफसरों का गुस्सा है।

पुलिस के मुताबिक, हाफिजगंज क्षेत्र के गांव धनीपुर निवासी रामपाल की बेटी की शादी अनमोल यादव के साथ होनी थी। बारात इज्जतनगर इलाके के गांव मोहरनियां से आई थी। आधी रात को बैंडबाजे की धुनों पर बारात चढ़ रही थी। इसी दौरान बैंड की ठेली हाईटेंशन लाइन से टकरा गई। इससे ठेली में करंट दौड़ गया और चपेट में आकर औरंगाबाद निवासी सचिन व सनी कश्यप की मौत हो गई। वहीं, सनी, अनिल, पवन और बग्गी चालक नन्हें लाल गंभीर रूप से झुलस गए। करंट की चपेट में आए सभी बच्च्चे बैंड बाजे की लाइटें उठाते हुए साथ चल रही थी। अचानक करंट लगने से बारात में भगदड़ मच गई। सूचना पर पुलिस गांव पहुंच गई और करंट की चपेट में आए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई गई है।

स्थानीय नागरिकों का कहना है कि लंबे समय से हाईटेंशन लाइन ढीली होकर नीचे लटक रही थी। कई बार लाइनमैन से इसकी शिकायत की गई, लेकिन उसे ठीक नहीं किया गया। इसके चलते अनहोनी हो गई। गौर करने वाली बात ये भी है कि बैंड मालिक ने बालश्रम कानून की धज्जियां उड़ाकर हमेशा की तरह गरीब परिवारों के बच्चों को लाइट उठाने के लिए काम पर लगा रखा था। बच्चों को कई घंटे लाइट उठाने के बदले दो सौ रुपये देने की बात कही गई थी, जो गरीबों के लिए जानलेबा साबित हो गए। बता दें कि बरेली जिले में इस तरह के हादसे पहले भी कई बार हुए हैं मगर सड़कों पर झूलते बिजली के तारों को ठीक करने को लेकर बिजली निगम के अधिकारी फिर भी नहीं जाग रहे।
WhatsApp Group Join Now