बरेली में महाआयोजन: नवरात्र में देशभर की बेटियां दिखाएंगी हैंडबॉल कमाल

45वीं जूनियर गर्ल्स नेशनल हैंडबॉल चैम्पियनशिप 2023 का 22 मार्च को होगा आगाज
 | 
न्यूज टुडे नेटवर्क। फुटबॉल की तरह हैंडबाल काफी तेजी से खेला जाने वाले गेम है, जिसमें विरोधी टीम पर ज्यादा से ज्यादा गोल दागने के लिए खिलाड़ी तूफानी प्रदर्शन दिखाते हैं। दोनों गेम में फर्क सिर्फ इतना कि फुटबॉल में पैर ताकत दिखाते हैं और हैंडबॉल में खिलाड़ी के हाथ। यूपी का बरेली महानगर नवरात्र में हैंडबाल के महाआयोजन का गवाह बनने जा रहा है, जिसमें देश भर की जूनियर बेटियां शानदार खेल दिखाएंगी। 45वीं जूनियर गर्ल्स नेशनल हैंडवाल चैम्पियनशिप 2023 का आगाज 22 मार्च को बरेली के फ्यूचर कॉलेज में होगा। पांच दिन चलने वाली चैम्पियनशिप में देश के 30 राज्यों की 600 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगी। जिला ओलंपिक संघ बरेली ने हैंडबॉल महाआयोजन के लिए व्यापक तैयारियां की है।

जिला ओलंपिक संघ बरेली के संरक्षक डॉ. आशीष गुप्ता ने बताया कि 22 मार्च से 26 मार्च तक चलने वाली 45वीं जूनियर गर्ल्स नेशनल हैंडबॉल चैम्पियनशिप 2023 के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ओलंपिक संघ के तत्वाधान में आयोजित नेशनल चैम्पियनशिप में भाग लेने को 30 राज्यों की 600 से अधिक खिलाड़ी 21 मार्च को ही बरेली पहुंचने लगेंगी। खिलाड़ियों के ठहरने के अलावा उनके अभ्यास और भोजन के बेहतर इंतजाम रहेंगे। अद्भुत संयोग है कि 22 मार्च से बरेली में जूनयिर गर्ल्स नेशनल हैंडबाल चैम्पियनशिप शुरू हो रही है और उसी दिन पवित्र नवरात्र मास भी शुरू हो रहा है। विभिन्न राज्यों से आने वालीं देवी प्रतीक बेटियां नवरात्र में बरेली के अंदर शानदार खेल दिखाने जा रही हैं।

बरेली के लिए गर्व की बात है कि राष्ट्रीय स्तर की हैंडवाल चैम्पियनशिप की मेजबानी मिली है। उम्मीद है कि मेजबान बरेली में मेहमान खिलाड़ी शानदार खेल दिखाएंगे और यहां से बेहतरीन अनुभव लेकर लौटेंगे। राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मानकों के साथ बरेली में हो रही 45वीं जूनियर गर्ल्स नेशनल हैंडबॉल चैम्पियनशिप 2023 से सफलता के नए कीतिर्मान स्थापित हों, इसके लिए यूपी ओलंपिक संघ के स्तर हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। यहां बता दें कि जिला ओलंपिक संघ बरेली मार्च 2021 में 49वीं राष्ट्रीय महिला हैंडबाल चैम्पियनशिप का आयोजन भी सफलतापूर्वक करा चुका है, जिसमें पूरे शहर ने समूंचे भारत से आए खिलाड़ियों का स्वागत किया था और खिलाड़ी भी शानदार आयोजन की मधुर स्मृतियां सहेजकर लौटे थे।