वर्दी पहन करता रहा कमायी, बीवी समझती रही सैंया हैं सिपाही, हकीकत निकली कुछ और…

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली में सिपाही की वर्दी पहनकर घूम रहे प्रयागराज के शख्स को बारादरी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। उसके पास से वर्दी के अलावा पुलिस का फर्जी पहचान पत्र भी मिला है। पता लगा कि पत्नी भी पति के सिपाही न होने से अनजान थी। वह रोज रात में ड्यूटी की बात कहकर निकलता था और कुछ कमाई करके लौट आता था।

बीती रात एक युवक सिपाही की वर्दी पहनकर त्रिमूर्ति तिराहे के आसपास घूम रहा था। वह खुद को सिपाही बताकर लोगों को हड़का रहा था। मॉडल टाउन चौकी प्रभारी राजेंद्र सिंह ने उससे पूछताछ की तो वह घबरा गया और इधर-उधर की बातें करने लगा। 

पुलिस ने सख्ती की तो उसने अपना नाम रोहित राठौर निवासी सुभाष चौराहा थाना सिविल लाइंस प्रयागराज बताया। युवक ने बताया कि वह 2020 बैच का सिपाही है। उसने अपना पीएनओ नंबर बताते हुए खुद को हरदोई पुलिस लाइन में तैनात बताया।

राजेंद्र सिंह ने पीएनओ नंबर जब एप में डालकर देखा तो वह सिपाही कार्तिक चौधरी का निकला। कार्तिक बिजनौर के निवासी हैं और उन्नाव में तैनात हैं। तब पुलिस ने रोहित राठौर को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ बारादरी थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया।

चौकी प्रभारी ने जब युवक के घर की तलाशी ली तो एक और वर्दी व आईडी कार्ड मिला। पत्नी बरेली जिले के बहेड़ी क्षेत्र की निवासी है। उसने बताया कि उसकी मौसी ने आठ महीने पहले उसकी शादी कराई थी। यही बताया गया था कि पति सिपाही है। वह कभी खुद को बरेली में तो कभी हरदोई में तैनात बताते थे। 

WhatsApp Group Join Now