नाथमन्दिरों में उमड़े शिवभक्त, हर हर महादेव के उद्घोष के बीच भोले बाबा का किया जलाभिषेक

जोगीनवादा, चकमहमूद, तिलियापुर में शांति, मुस्लिम समुदाय ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। सावन के छठवें सोमवार को नाथनगरी बरेली के मन्दिरों में शिवभक्तों ने पूरे भक्तिभाव से अपने आराध्य भोले बाबा का जलाभिषेक किया। रूद्राभिषेक और पूजन अर्चन के लिए अलसुबह से ही नाथ मन्दिरों में भोले भक्तों की भारी भीड़ नजर आयी। जत्थों में कांवड़िए नाचते गाते भगवान शिव के जलाभिषेक को कछला और हरिद्वार से बरेली पहुंच रहे हैँ। उधर विवादग्रस्त जोगीनवादा, चकमहमूद और तिलियापुर में शांति बनी हुयी है।

जोगीनवाद और चकमहमूद में फोर्स तैनात है और कांवड़ यात्रा निकालने की परमीशन नहीं दी गयी है। वहीं सीबीगंज के तिलियापुर में प्रशासन बेहतर माहौल बनाने में कामयाब रहा है। तिलियापुर में पिछले रविवार को डीजे बजाने के विरोध में दूसरा पक्ष सामने आया गया था। पुलिस प्रशासन के दखल के बाद अब स्थिति सामान्य है। सोमवार का शांतिपूर्वक ढंग से तिलियापुर में कांवड़ यात्रा निकाली गयी। दूसरे पक्ष ने फूल बरसाकर कांवड़ियों का भव्य स्वागत किया।  

बता दें कि जोगीनवादा में लगातार सावन के दो रविवार को बवाल हो चुका है। जिसमें एक बार कांवड़ियों पर धर्मस्थल से पथराव हुआ और दूसरी बार डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद को सुलझाने के लिए प्रशासन को लाठी चलानी पड़ी। जिसके बाद इलाके में भारी तनाव फैल गया, तभी से जोगीनवादा में फोर्स तैनात है।

वहीं तिलियापुर में कांवड़ के रास्ते और डीजे बचाने को लेकर दोनों पक्षों के बीच हालात तनावपूर्ण हो गए थे। पुलिस अधिकारियों ने पहुंचकर मामले को सुलझाने का प्रयास किया इसके बाद दो बार थाने में पंचायत हुयी। तब जाकर तिलियापुर में माहौल सही हुआ। तनाव के बाद एसएसपी ने तिलियापुर में भी आरएएफ और पीएसी को तैनात कर दिया था।

WhatsApp Group Join Now