Bareilly-बेरोजगार ने दूल्‍हा बनकर शुरू कर दिया दहेज का कारोबार, शादी पक्‍की करके तोड़ने लगा

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। प्रेमनगर थाना क्षेत्र में एक बेरोजगार दूल्हे ने दहेज का कारोबार शुरू कर दिया। रोक में दहेज की आधी रकम लेने के बाद उसने हाल ही में दो शादियां तोड़ दीं। आरोप है कि शादी का दिन नजदीक आने पर वह दहेज की और डिमांड कर देते हैं। फिलहाल, पुलिस ने
 | 
Bareilly-बेरोजगार ने दूल्‍हा बनकर शुरू कर दिया दहेज का कारोबार, शादी पक्‍की करके तोड़ने लगा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। प्रेमनगर थाना क्षेत्र में एक बेरोजगार दूल्‍हे ने दहेज का कारोबार शुरू कर दिया। रोक में दहेज की आधी रकम लेने के बाद उसने हाल ही में दो शादियां तोड़ दीं। आरोप है कि शादी का दिन नजदीक आने पर वह दहेज की और डिमांड कर देते हैं। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी दूल्‍हे सहित परिवार वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बरेली के बानखाना निवासी नजम अली ने प्रेमनगर थाने मे मुकदमा पंजीकृत कराया है। उसने बताया कि उनकी बहन शाजिया का विवाह इनायतगंज बजरिया, पुराना शहर निवासी इरफान से कुछ दिन पहले तय हुआ था। रोक कार्यक्रम में नजम अली ने 1,51,000 रुपये नकद के साथ सोने के जेवर समेत कपड़े आदि मांगे थे जो दिए गए थे। इरफान की मां शहनाज, बहन फरहा, भाई सुभान और साहिल सभी को कपड़े और नेक के रूपये दिये गए परन्‍तु यह लोग दहेज के लोभी निकले और दिनांक-17-01-2021 को इरफान के घर वालों ने और दहेज की। असमर्थतता जताने पर उन्‍होंने रिश्‍ता तोड़ दिया।

मारपीट का भी आरोप लगाया

जब शाजिया के घर वालों ने इरफान के घर जाकर उनके घरवालों से बात करनी चाही तो वह लोग गाली-गलौज करने लगे और लड़ने पर अमादा हो गये। शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गये और उन्‍हें बचाया।

आसपास के लोगों ने बताई आरोपी की कहानी

इरफान के आसपास रहने वाले लोगों से शाजिया के परिवार वालों को पता चला कि अबसे करीब डेढ़ पहले भी यह लोग ऐसा ही कर चुके हैं। यह लोग एक गिरोह की तरह काम करते है और शादी तय करके रोक करके दहेज लेने के बाद रिश्‍ता तोड़ देते हैं। आगे यह लोग किसी लड़की के परिवार को दहेज का शिकार न बनाए, इस बाबत इनकी जांच करके कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। प्रेमनगर पुलिस ने इनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।