बरेली: जोगीनवादा में फोर्स बढ़ाया, खुराफातियों को पुलिस की चेतावनी, नहीं निकलेगी कांवड़ यात्रा  

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के विवादित जोगीनवादा और चकमहमूद इलाके से इस सोमवार को भी कांवड़ यात्रा नहीं निकलेगी। विवाद के बाद इस इलाके से प्रशासन ने कांवड़ यात्रा निकालने की परमीशन नहीं दी है। सोमवार से पहले इलाके में फोर्स बढ़ा दी गयी है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। खुफिया पुलिस लोगों से बात करके जानकारी जुटा रही है। जोगीनवादा और चकमहमूद में लगातार सावन के दो रविवार को बवाल हो चुका है।

पहले कांवड़ जत्थे पर पथराव और इसके बाद डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद को काबू करने के लिए पुलिस को यहां लाठीचार्ज करना पड़ा था। जिसके बाद 15 अगस्त से पहले पड़ने वाले सावन के सोमवार को भी प्रशासन कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। बवाल के बाद इलाके में पीएसी और आरएएफ की टुकड़ियों को तैनात कर दिया गया था। बीच में फोर्स को कम किया गया था लेकिन अब फिर से फोर्स बढ़ा दी गयी है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो 20 अगस्त को परंपरागत रूट से कांवड़ यात्रा निकाली जा सकेगी।

विवादित इलाके में रविवार सुबह से ही पुलिस के साथ पीएसी और आरएएफ  की तैनाती बढ़ा दी गयी है। अफसरों ने भी इलाके का दौरा किया और लोगों से बात करके बेहतर माहौल देने का भरोसा दिलाया गया। वहीं खुराफातियों को पुलिस ने एक बार फिर चेतावनी दी है। कांवड़ जत्थे के महंत ने 20 अगस्त को यहां से कांवड़ यात्रा निकालने की अनुमति मांगी है। फिलहाल यहां सोमवार तक भारी फोर्स तैनात रहेगा। इसके बाद हालात को देखते हुए फोर्स की तैनाती और सख्ती पर निर्णय लिया जायेगा।

WhatsApp Group Join Now