बरेली: जोगीनवादा में मुस्लिम समुदाय ने कांवड़ियों को रोका, दोनों पक्ष आमने-सामने, डीएम, एसएसपी पहुंचे

पिछले रविवार को यहीं कांवड़ियों पर हुआ था पथराव

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के जोगी नवादा में कांवड़ यात्रा को लेकर बीते रविवार को बवाल हो चुका है। अब चक महमूद के कांवड़िया इसी इलाके से होकर कांवड़ निकालने पर अड़े हैं। जबकि दूसरे समुदाय के लोग इसे नई परंपरा बताकर विरोध कर रहे हैं। इससे रविवार को फिर तनाव की स्थिति बन गई है। स्थिति को देखते हुए मौके पर आरआरएफ और पुलिस लगा दी गई है। दोनों पक्षों से वार्ता की जा रही है।  अधिकारी दोनों पक्षों को समझाने बुझाने में जुटे हैं।

सावन के चौथे सोमवार को भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए चक महमूद के कांवड़ियों का जत्था कछला घाट जाने को है। ये कांवड़िये जोगी नवादा के एक रास्ते से कांवड़ यात्रा निकालना चाहते हैं। दूसरे समुदाय के लोग इसे नई परंपरा बताकर विरोध कर रहे हैं। इसके चलते सुबह से गहमागहमी बनी हुई है। 

रविवार को कछला गंगाजल लेने जा रहे कांवड़ियों को जोगीनवादा में मुस्लिम समुदाय ने रोक लिया। इस दौरान दोनों समुदाय आमने सामने आ गए। दोनों ओर से जमकर नारेबाजी चल रही है। मौके पर पुलिस पीएसी और आरएएफ तैनात है, डीएम, एसएसपी समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैँ। लोगों को लगातार समझाने का प्रयास किया जा रहा है। पिछले रविवार को यहीं पर कांवड़ियों के ऊपर पथराव कर दिया गया था। तभी से जोगीनवादा में तनाव बना हुआ है।

WhatsApp Group Join Now