बरेली: जीआरएम स्कूल के हीरक जयंती समारोह अभिव्यक्ति-2023 में झलके स्टूडेंट्स की प्रतिभाओं के नजारे  

10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स के साथ शिक्षक किए गए सम्मानित

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के गुलाब राय मैमोरियल स्कूल का हीरक जयंती समारोह अभिव्यक्ति-2023 शनिवार 25 नवंबर को धूमधाम से मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि एमएलसी डॉक्टर हरि सिंह ढिल्लों रहे। कार्यक्रम का प्रारंभ माता सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन से हुआ।  इस दौरान गुलाब राय समूह के विद्यालयों के संस्थापक सदस्यों के चित्रों के समक्ष पुष्प अर्पण किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रारंभ गणेश वंदना से हुआ।  विद्यालय की हेड गर्ल तृप्ति सिंह ने स्वागत भाषण में मुख्य अतिथि से सभी को परिचित कराया। इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए स्वागत नृत्य और जूनियर विंग के फीट ऑन फायरतथा नवल भारतनाम के नृत्य ने कार्यक्रम में चार चांद लगाए। स्वदेशके नाम से देशभक्ति नृत्य, गोपी नृत्य, कठपुतली पर आधारित एंचांटेड स्ट्रिंग्स, और माँके विभिन्न रूपों को दर्शाता 'एहसास' शीर्षक नृत्य ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और उन्हें मुक्त कंठ से यह कहने पर मजबूर किया कि वाकई इसे कहते हैं अभिव्यक्ति। ग्लोरिया जीआरएम”  के माध्यम से गुलाब राय स्कूल के 75 वर्षों का संक्षिप्त विवरण एक वीडियो के माध्यम से प्रस्तुत किया गयासाथ ही विद्यालय के पुरा विद्यार्थियों की उपलब्धियों को भी एक वीडियो के माध्यम से बखूबी दर्शाया गया।  'पुरुषोत्तम राम' द्वारा समुद्र से रास्ता देने का आग्रह करने के दृश्य को स्कल्पचर शोके माध्यम से जीवंत किया गया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य रणवीर सिंह रावत ने मुख्य अतिथि एवं सभी अतिथि गणों का स्वागत करते हुए सत्र 2022-23 के दौरान विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों एवं उपलब्धियों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। समारोह में सत्र 2022-23 के दौरान 10वीं एवं 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के उन सभी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपनी लगन व अथक परिश्रम से विद्यालय का नाम रोशन किया है। इस अवसर पर छात्र छात्राओं को विद्यालय प्रबंधन द्वारा पुरस्कार प्रदान कर उत्साहवर्धन किया गया।

विद्यालय के कॉमर्स ग्रुप की टॉपर नंदिनी सक्सेना को इक्कीस हज़ार रुपए तथा पीसीएम ग्रुप की प्रिया गुप्ता, पीसीबी ग्रुप के सुमित गुप्ता तथा कक्षा 10 की टॉपर जान्हवी भल्ला को ग्यारह - ग्यारह हज़ार रुपए का चेक देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान विद्यालय में 15 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण कर चुके टीचर्स एवं 10वीं व 12वीं कक्षा में अध्यापन करने वाले सभी शिक्षकों को सम्मानित किया गया। सत्र 2022-23 के दौरान शत प्रतिशत उपस्थित रहने वाले विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को तो सम्मानित किया ही गया, विभिन्न कक्षाओं के टॉपर्स को भी सम्मान मिला।  सत्र 2022-23 के दौरान अंतर सदनीय प्रतियोगिताओं में सर्वाधिक अंक अर्जित करने वाले रूबी सदन को विजेता एवं एमराल्ड सदन को उपविजेता घोषित किया गया तथा ट्रॉफी प्रदान की गई। सभी पुरस्कार मुख्य अतिथि द्वारा वितरित किए गए।

मुख्य अतिथि एमएलसी डा हरि सिंह ढिल्लो ने अपने संबोधन में सभी को गुलाब राय स्कूल की स्थापना की हीरक जयंती की बधाई देते हुए कहा कि केवल चकाचौंध करने वाले भवन का नाम जीआरएम नहीं है, बल्कि जीवन पथ पर सदैव परिश्रम से अग्रसर रहने की प्रेरणा व सीख देने वाली अनुशासित जीवन शैली का नाम जीआरएम है। उन्होंने कहा कि जिन विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को सम्मानित किया गया है, वह सभी प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने आशा जताई कि निकट भविष्य में भी श्री गुलाब राय ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के सभी विद्यालय और उनके विद्यार्थी नए-नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे।

गुलाब राय ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशंस के प्रबंधक राजेश जौली ने अपने संबोधन में कहा कि विद्यालय की स्थापना करने वाले पूर्वजों ने जिन जीवन मूल्यों को आधार बनाकर विद्यालय की स्थापना की थी, उन्हीं जीवन मूल्यों और नैतिकता को बनाए रखना श्री गुलाब राय ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के सभी विद्यालयों का प्राथमिक कर्तव्य है और भविष्य में भी पूर्वजों की दिखाई गई राह का ही अनुसरण किया जाएगा।

इस अवसर पर गुलाब राय ट्रस्ट की चेयरपर्सन उषा रानी अग्रवाल, ट्रस्ट के प्रेसिडेंट रवि अग्रवालजीआरएम दोहरा ब्रांच के प्राचार्य शील सक्सेना, जीआरएम जूनियर विंग की कोऑर्डिनेटर डॉ विनीता सक्सेना एवम विशिष्ट अतिथि गणों की गरिमामयी उपस्थिति रही। कार्यक्रम में सभी शिक्षक, अभिभावक गण एवं विद्यार्थी भी उपस्थित रहे।

वार्षिकोत्सव का संचालन रजनीश त्रिवेदी और राहुल मैसी के निर्देशन में अगस्त्य राज सिंह, शिवान्या मिश्राप्रभव गोयल, अलिश्बा, तुषार जोशी, पार्थ भाटियामन्नत त्यागी, रिद्धिमा नरूला, अनीशा कनोतरा, शौर्या चौबे और रुद्रांश कपिल ने किया। विद्यार्थियों को संचालन के गुर सिखाने में सोबिया खान, कमलेंद्र तिवारी, मनीष भसीन, ऋतु गुप्ता और भावना भल्ला ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई। वार्षिकोत्सव के समन्वयक ममतेश माहेश्वरी एवं मुग्धा बिष्ट रहे। समारोह को सफल बनाने में सभी शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का योगदान रहा।