बरेली: शीशगढ़ बवाल में चार मुकदमे दर्ज, 25 से ज्यादा पकड़े, धार्मिक टिप्पणी के बाद छावनी बना कस्बा

इलाके में पीएसी, आरएएफ के साथ भारी फोर्स तैनात

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के शीशगढ़ में इंस्टाग्राम पर की गयी धार्मिक टिप्‍पणी से माहौल खराब हो गया। कस्‍बे में तनाव फैल गया, दूसरे समुदाय की भीड़ ने पहले थाना घेरा, फिर आरोपी के घर को घेर लिया। भीड़ ने बाहर से घर बंद कर पथराव शुरू कर दिया। समझाने पहुंचे सीओ से भी धक्कामुक्की हुयी। देर रात हजारों लोगों की भीड़ घर के सामने मैदान में ही बैठ गई। रात करीब दो बजे पुलिस ने दोनों किशोरों को पकड़ लिया, तब जाकर भीड़ शांत हुई।

शीशगढ़ कस्बे में रामलीला ग्राउंड के सामने रहने वाला शख्स मोबाइल कंपनी का स्थानीय डीलर है। उनका 14 साल का बेटा कक्षा नौ में पढ़ता है। बताते हैं कि बृहस्पतिवार को इंस्टाग्राम पर बहस के दौरान उसके बेटे ने दूसरे समुदाय को लेकर आपत्तिजनक धार्मिक टिप्पणी कर दी। दूसरे समुदाय के लोगों ने इसका स्क्रीनशॉट ले लिया। फिर उस पर तीखे कमेंट लिखकर वायरल किया गया। शुक्रवार शाम तक मैसेज पूरे कस्बे में आग की तरह फैल गया।

हंगामा बवाल के बाद पूरा कस्‍बा छावनी में तब्‍दील कर दिया गया। आधी रात को डीएम शिवाकांत द्विवेदी समेत आईजी डा राकेश सिंह और कमिश्‍नर सौम्‍या अग्रवाल भी दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए। बवाल करने वाले 27 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बवाल के बाद सियासी उठापटक के बीच पुलिस ने चेयरमैन के पति को थाने में बैठा लिया है। दोनों ओर से मुकदमे दर्ज करने के बाद भीड़ पर दो मुकदमे पुलिस ने दर्ज कराए हैं। भीड़ में शामिल करीब 27 लोगों को हिरासत में लिया गया है। अन्य खुराफातियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

पुलिस की कार्रवाई के विरोध में एक समुदाय के लोगों ने शनिवार को बाजार बंद कर दिया है। कई सीओ, इंस्पेक्टर के साथ ही कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर तैनात है। पीएसी और आरएएफ को भी तैनात किया गया है। एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि कस्बे में शांति हैं। सीसीटीवी फुटेज और वीडियो से आरोपियों की पहचान की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी किशोर के साथ ही दूसरे समुदाय के किशोर ने भी धार्मिक टिप्पणी की थी। दोनों एक ही कक्षा में पढ़ने वाले बताए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर बहस के बाद बवाल की नौबत आई। पुलिस ने दूसरे किशोर को भी देर रात हिरासत में ले लिया। उसके खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही जा रही है।

WhatsApp Group Join Now