बरेली: नाथनगरी सर्किट के नाम से जाना जाएगा डेलापीर चौराहा, सौ फुटा पर बनेगा सेल्फी प्वाइंट

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के डेलापीर चौराहे का नाम अब नाथ सर्किट होगा। इसका सुंदरीकरण कराते हुए यहां भगवान शिव के प्रतीक स्वरूप डमरू को स्थापित किया जाएगा। सौ फुटा रोड पर नाथ नगरी से संबंधित सेल्फी प्वाइंट बनाया जाएगा। कायाकल्प का यह काम बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) करेगा।

कमिश्नर सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में नाथ कॉरिडोर के मॉडल पर चर्चा हुई। इसमें डेलापीर चौराहे के कायाकल्प को लेकर फैसला लिया गया। बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि नाथ कॉरिडोर को लेकर प्रथम चरण में बाहरी सड़कों व प्रवेश द्वार का काम चल रहा है। यह अगले कुछ महीने में पूरा हो जाएगा।

दूसरे चरण में सभी सात मंदिरों से जुड़ी सड़कों और चौराहों का सुंदरीकरण होगा। डेलापीर चौराहे का नाम बदलकर नाथ सर्किट रखने पर भी सहमति बनी है, हालांकि इस पर अभी अंतिम मुहर लगना शेष है।

सौ फुटा रोड पर सेल्फी प्वाइंट बनाने के अलावा आगे तिराहे पर एक फोक बॉल स्थापित होगी, जिस पर स्वागत वाक्य लिखा जाएगा। चौराहे पर यातायात व्यवस्थित रहे, इसके लिए भी डिजाइन तैयार किया गया है। यहां पौधरोपण का काम भी तेज किया जाएगा।

बरेली में नाथ कॉरिडोर में सभी सात मंदिरों से जुड़ी सड़कों के चौड़ीकरण व मंदिरों के संवारने का काम तीन चरणों में किया जाएगा। पहले चरण में शाहजहांपुर, बदायूं, पीलीभीत रोड और दिल्ली बाईपास पर काम होगा। दूसरे चरण में शहर के अंदर कार्य होंगे। तीसरे चरण में मंदिरों का सुंदरीकरण कराया जाएगा। इससे शहर सुंदर होने के साथ ही शिवमय नजर आएगा। तीसरे चरण में प्रबुद्धजन, जनप्रतिनिधियों व मंदिर समितियों से सुझाव लेकर डीपीआर तैयार होगा।

WhatsApp Group Join Now