बरेली पहुंचे मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने पुराने दिनों को किया याद, कहा- आज बहुत बदल गया शहर

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र बरेली दौरे पर हैँ। नगर निगम में उन्होंने पौधारोपण किया। आंवला पहुंचे मुख्य सचिव ने एसडीएम भवन का निरीक्षण किया। पूर्व में प्रमुख सचिव आंवला में एसडीएम रह चुके हैँ। मुख्य सचिव ने यहां दिनेश तिवारी इंटर कालेज, एसडीएम भवन में पौधारोपण किया। कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह के साथ उन्होंने लिलौर झील का निरीक्षण किया।

1984 बैच के आईएस अधिकारी और उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र बरेली के आंवला तहसील में कार्यक्रम में शामिल हुए। शुक्रवार रात वह लखनऊ से कार द्वारा बरेली पहुंचे। आंवला के इफ्को गेस्ट हाउस में ही उन्होंने रात्रि विश्राम किया। उनकी पहली पोस्टिंग आंवला तहसील में एसडीएम के पद पर रही है। इस मौके पर कार्यक्रम में कमिश्नर सौम्या अग्रवाल, आईजी डॉ राकेश कुमार, डीएम शिवाकांत द्विवेदी और एसएसपी प्रभाकर चौधरी भी मौजूद रहे। 

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि बरेली से बहुत यादें जुड़ी हैं। मैं आंवला में एसडीएम तैनात रहा हूं, यहां आने पर कार्यकाल की यादें ताजा हो गईं। आज बरेली और आंवला बदल चुका है, लगातार विकास कार्य आगे बढ़ रहे हैं। उस समय का दौर ऐसा नहीं था। लेकिन बरेली की पहचान यूपी में हीं नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में जानी जाती है। फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बेंत और बांस के अलावा लकड़ी के फर्नीचर के लिए यह मशहूर है। यहां शांति और सौहार्द की मिसाल बनी हुई है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज का आंवला पहले जैसा आंवला नहीं है। यह क्षेत्र पूरी तरह से बदल चुका है। आज चौड़ी- चौड़ी सड़के हैं, ऊंचे ऊंचे भवन बन चुके हैं। उस समय चार पहिया गाड़ी दूर तक नहीं दिखाई देती थी, आज चारों तरफ वाहन फर्राटा भर रहे हैं। लखनऊ से जब दिल्ली की तरफ बढते हैं तो बरेली शहर बीच में पड़ता है। आज बाईपास बन चुके हैं। उस समय शहर भी बहुत छोटा था। समय के साथ बरेली ने अपनी पहचान को आगे बढ़ाया है। 

मुख्य सचिव बरेली शहर के अर्बन हाट का निरीक्षण करेंगे, यह प्रदेश का पहला हाट बनाया जा रहा है। ककरा खुर्द स्थित पक्षी विहार का दौरा कर जनप्रतिनिधियों से भी मिलेंगे। अफसरों से विकास कार्योँ की जानकारी लेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अफसर जनता की सहूलियतों का ध्यान रखें। विकास कार्योँ को समय से पूरा किया जाए।

WhatsApp Group Join Now