Bareilly: इंजन व चेसिस नम्बर बदलकर फर्जी दस्तावेज से वाहन फाइनेंस करा देता था शातिरों का गिरोह, एसटीएफ ने दबोचा

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। एसटीएफ की धरपकड़ में फर्जी वाहन फाइनेंसर गिरोह का खुलासा हुआ है। एसटीएफ पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि पकड़े गए अभियुक्त वाहनों के चेसिस नंबर व इंजन नम्बर बदलकर फर्जी दस्तावेजों के सहारे वाहन फाइनेंस कराते थे। फाइनेंस कंपनी को अब तक करोडों का चूना लगा चुके इस गिरोह के सदस्यों के तार दूसरे राज्यों से भी जुड़े बताए जा रहे हैं।

सीबीगंज इलाके में पुलिस की कार्रवाई से हड़कंप मच गया। कोका कोला कंपनी के गोदाम के सामने मैदान में यह काम होता था। यहां दूसरे राज्यों के वाहनों के भी इंजन व चेसिस नम्बर बदले जाते थे। जिसके बाद फर्जी कागज तैयार करके दलालों के जरिए गाड़ियों को फाइनेंस करा दिया जाता था। शातिराना तरीके से इस काम को अंजाम देने के कारण पुलिस भी इस पूरे मामले को ट्रेस नहीं कर पा रही थी।

खुफिया सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर यहां छापा मारा तो पूरे मामले की कलई खुल गयी। पुलिस ने इम्तियाज अली, इकबाल हुसैन, मोहम्मद शमी, अजहर खान उर्फ चांद, आफताब व मोहम्मद वसीम का गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी मुरादाबाद और बरेली के रहने वाले हैं। पकड़े गए अभियुक्तों के पस से पुलिस ने दो ट्रक, तीन कार समेत फर्जी दस्तावेज, मोबाइल, वाहनों की नम्बर प्लेट व इंजन चेसिस नम्बर की प्लेटों समेत अन्य सामान बरामद किया है।

WhatsApp Group Join Now