बरेलीः बदायूं रोड पर छह सौ एकड़ में बसेगी नाथ धाम टाउनशिप, बीडीए बोर्ड ने नयी परियोजना को दी मंजूरी

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली में बनने जा रही नाथ धाम टाउनशिप योजना को बरेली विकास प्राधिकरण द्वारा मंजूरी दे दी गयी है। कमिश्नर सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में हुयी बैठक में बरेली बदायूं रोड पर करीब 600 एकड़ में नाथ धाम टाउनशिप बसाने का प्लान तैयार किया गया है। बीडीए के डिमांड सर्वे में सकारात्मक परिणाम के बाद बोर्ड बैठक में टाउनशिप को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गयी है। इसके लिए प्राधिकरण जमीनों का अधिग्रहण करेगा, जिसकी प्रकिया जल्द शुरू हो जायेगी।

नाथधाम टाउनशिप में सेन्ट्रल पार्क के साथ साथ नेवरहुड पार्क, स्पोर्ट्स स्टेडियम समेत कन्वेंशन सेन्टर और प्रमुख चौराहों पर शापिंग काम्पलेक्स बनाए जाने की योजना है। बैठक में टाउनशिप में आवंटित भू खंडों पर पूर्व सैनिकों और दिव्यांगजनों को स्टाम्प में छूट दी जायेगी। बताया गया कि बीस लाख रूपए की संपत्ति का बैनामा कराने पर भूत पूर्व सैनिकों को स्टाम्प शुल्क में छूट दी जायेगी। इसी तरह दिव्यांगजनों को भी नियमानुसार छूट मिलेगी।

बरेली विकास प्राधिकरण द्वारा नयी परियोजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए अगले वित्तीय बजट में करीब करीब 1400 करोड़ रूपए का प्रावधान रखा गया है। पिछले वित्तीय बजट में धनराशि 1200 करोड़ के करीब थी। बोर्ड की बैठक में डीएम रविन्द्र कुमार, नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स, बीडीए उपाध्यक्ष आईएएस ए मनिकंदन, बीडीए सचिव योगेन्द्र कुमार, विशेष कार्याधिकारी गौतम सिंह समेत बोर्ड मेम्बर राजेश अग्रवाल और पुष्पेन्द्र शर्मा मौजूद रहे।