बरेली के यूट्यूबर ने चैनल से कमाए 1 करोड़ 20 लाख, घर आ गयी ये आफत, जानिए, पूरा मामला

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के नवाबगंज तहसील क्षेत्र के मिलक पिछौड़ा गांव के यूट्यूबर तस्लीम के घर पर दो दिन पहले हुई छापामारी में 24 लाख रुपये बरामद हुए थे। आयकर विभाग की टीम ने थाने में रखी गई धनराशि सोमवार को यूटयूबर को लौटाने को कहा है। इधर, संबंधित अभिलेखों की सघन जांच जारी है।

शनिवार को पुलिस को गोपनीय सूचना पर मिली थी कि तस्लीम पुत्र मौजम खां अनैतिक तरीके से रुपय कमाकर शानदार मकान बना रखा है। छानबीन को पहुंचे पुलिसकर्मियों को घर से 24 लाख रुपये बरामद होने पर आयकर विभाग को सूचना दी थी। देर शाम आयकर टीम ने जांच शुरू की थी। बरामद 24 लाख रुपये थाने में जमा करा दिए गए थे। 

फिर यूटयूबर को अभिलेख लेकर कार्यालय बुलाया था। पूछताछ में नकदी के संबंध में जानकारी सही प्रतीत होने पर रुपये लौटाने को कहा है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने तस्लीम की आय का जरिया यूटयूब चैनल होने का जिक्र किया है। विस्तृत जांच के बाद ही प्रकरण में कुछ कहने की बात कही है।

पूछताछ में तस्लीम ने बताया कि वह यूटयूब चैनल से शेयर बाजार से जुड़ी जानकारी देता है। वर्ष 2017 में बीटेक के बाद यूट्यूब चैनल शुरू किया था। शेयर मार्केट से जुड़ी जानकारियां देता है। चैनल के 99 हजार सब्सक्राइबर हैं। पिछले साल 1.20 करोड़ का कारोबार था। उसने 40 लाख का टैक्स भरा था। बरामद नकदी के बारे में उसे शादी में मिले रुपये हैं। 10 लाख मिले थे, नौ लाख बैंक से निकाले थे।

नवाबगंज थाने के इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह ने बताया कि प्रकरण की जांच आयकर टीम कर रही है। रुपये लौटाने का कोई लिखित निर्देश प्राप्त नहीं हैं। रुपये थाने में सुरक्षित रखे हैं। निर्देश मिलने पर वापस कर दिए जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now