बरेली: जोगीनवादा बवाल पर एडीजी नाराज, बोले- तैयारी थी तो बवाल कैसे हुआ, आईजी करेंगे जांच

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली में जोगीनवादा में हुए बवाल को लेकर एडीजी पीसी मीना ने अफसरों की जमकर क्लास लगायी। एडीजी ने कहा कि तमाम इंतजाम के बाद आखिर पथराव कैसे हो गया। एडीजी ने जोगीनवादा बवाल की जांच अब आईजी को सौंप दी है। एडीजी ने साफ किया कि जोगीनवादा बवाल के आरोपियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा। लापरवाही मिली तो पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी।

एडीजी पीसी मीना से लेकर आईजी राकेश सिंह व एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पुराना शहर में संवेदनशील स्थानों का भ्रमण कर एहतियात बरतने के निर्देश दिए थे। ड्रोन से घरों की छत दिखवाने को कहा गया था ताकि पथराव जैसी घटनाओं को टाला जा सके। बावजूद जोगी नवादा में पथराव हो गया। इसी के कारणों का पता लगाने के लिए एडीजी ने कैंप कार्यालय पर बैठक बुलाई। 

एडीजी कैंप कार्यालय पर हुयी अधिकारियों की बैठक में मोहर्रम जुलूस और कांवड़ यात्रा की तैयारियों पर चर्चा की गयी। 29 जुलाई को मोहर्रम है, वहीं शनिवार भी है, शनिवार को कांवड़िए जत्थे गंगाजल लेने के लिए रवाना होते हैं। एडीजी ने कहा कि ऐसे में किसी भी जगह मोहर्रम के ताजिए और कांवड़िये जत्थे आमने सामने नहीं आने चाहिए। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों की बराबर मानीटरिंग करने के निर्देश दिए।

ड्रोन कैमरों से घनी बस्ती वाले इलाकों में निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। कांवड़ यात्रा रूट से लेकर मोहर्रम के ताजिए वाले रूट पर आरएएफ और पीएसी को तैनात किया जायेगा। जिले भर में एडीजी ने सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

WhatsApp Group Join Now