बरेली: प्रापर्टी के लालच में 11 साल की छात्रा को भुगतना पड़ा अंजाम, क्राइम प्लान का मास्टरमाइंड कौन ?

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली में संपत्ति के लिए 11 साल की छात्रा की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बेटे के प्रेम विवाह से नाराज परिवार ने उसे बेदखल कर दिया था। जिसके बाद बेटी रिद्धिमा ही संपत्ति की अकेली वारिस थी। ऐसे में छात्रा के पिता ने बेटे के ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है। आशंका है कि संपत्ति और बेटे के बीच आयी छोटी बहन को रास्ते से हटाने के लिए हत्या की साजिश रची गयी है। हत्या को खुदकुशी का रूप देने के लिए छात्रा के शव को घर के दरवाजे की चौखट पर लटका दिया गया। लेकिन मौका ए वारदात के हालात हत्या की पूरी कहानी की गवाही दे रहे हैँ।

हाफिजगंज थाना क्षेत्र के लाड़पुर गौंटिया निवासी 11 साल की रिद्धिमा का शव फंदे पर लटका देख परिवार के होश उड़ गए। उसकी पीठ पर चोट के निशान मिले हैँ। वारदात के वक्त वह घर में अकेली थी। छात्रा के पिता ने समधी गंगादेव के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी है। परिवार की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी गंगादेव और उसके बेटे को हिरासत में ले लिया है।

धर्मेंद्र ने जिस गंगादेव को मुख्य आरोपी के तौर पर हत्या में नामजद कराया है, वह छात्रा के भाई पवन का ससुर है। एक साल पहले पवन ने गंगादेव की बेटी से भुता के मंदिर में प्रेम विवाह किया था। उस वक्त धर्मेंद्र व उनके परिजन शादी में शामिल नहीं हुए थे, लेकिन गंगादेव व उसका परिवार पवन के साथ था। शादी से नाराज धर्मेंद्र ने बेटे पवन को अपनी संपत्ति से बेदखल कर दिया था। इस संपत्ति में मकान व नकदी-जेवर के साथ ही साढ़े बारह बीघा जमीन भी शामिल थी।


तभी से पवन पत्नी के साथ पंतनगर में रहकर प्राइवेट नौकरी कर रहा था। घटना के बाद धर्मेंद्र ने पवन को शह देने के लिए गंगादेव को जिम्मेदार ठहराते हुए रिश्ता तोड़ लिया था। गांव में थोड़ी दूर पर रहने वाले दोनों सजातीय परिवारों में उसी वक्त से तनातनी चल रही थी। इसीलिए धर्मेंद्र ने गंगादेव को घटना का जिम्मेदार बताकर रिपोर्ट कराई है। 

एसएसपी के सामने जब धर्मेंद्र ने समधी पर आरोप लगाए तो उन्होंने तत्काल रिपोर्ट कराने व आरोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। एसएसपी ने पुलिस से कहा कि गांव में जाकर जानकारी जुटाकर ही घटना का खुलासा करें। पुलिस ने गंगादेव व उसके बेटे को हिरासत में ले लिया है। दोनों से देर रात तक थाने पूछताछ होती रही।

गंगादेव ने सफाई दी कि वह कोटेदार का कर्मचारी है और जिस वक्त की घटना बताई जा रही है, तब वह राशन बांट रहा था। कहा कि उसकी बेटी पवन को चाहती थी तो उसने शादी करा दी। उसे संपत्ति से कोई मतलब नहीं है। उसने हत्या नहीं की है 

पुलिस ने तहरीर के मुताबिक रिपोर्ट दर्ज करके गंगादेव को गिरफ्तार तो कर लिया है, लेकिन घटना के सभी पहलुओं पर बारीकी से तहकीकात हो रही है। पुलिस को यह भी शक है कि दो परिवारों की रंजिश में किसी तीसरे ने तो घटना को अंजाम नहीं दे दिया है। यह भी संभव है कि बच्ची ने कुछ ऐसा देख लिया हो जो हत्यारा उसे मारकर लटका गया। एसपी देहात मुकेश मिश्रा ने बताया कि पुलिस हर पहलू की गहनता से पड़ताल कर रही है। बच्ची का शव बरामदे के अंदर कमरे की जिस चौखट से लटका मिला उसकी ऊंचाई करीब सवा पांच फुट है। इस जगह पर करीब चार फुट की किशोरी खुद फंदा लगाकर नहीं लटक सकती थी। नीचे कोई कुर्सी या स्टूल भी नहीं था, जिससे अफसरों का शक और पुख्ता हुआ। पर्दे के सहारे फंदा लगा था। 

WhatsApp Group Join Now