बरेली में अवैध मदरसे पर चला था बुलडोजर, अब योगी मोदी पर हो रही अभद्र टिप्पणी, जानिए, पूरा मामला  

खुराफातियों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया “सर तन से जुदा” आवाज वाला भड़काऊ वीडियो

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर अभ्रद टिप्पणी और भड़काऊ वीडियो फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। अवैध मदरसे पर बुलडोजर चलने के बाद एक समुदाय विशेष के खुराफातियों के द्वारा वीडियो और फोटो पोस्ट किए गए हैं। वीडियो फोटो में अवैध मदरसे के साथ साथ सर तन से जुदा की आवाज भी सुनायी दे रही है। मामला भोजीपुरा थाना क्षेत्र का है। रूपपुर गांव में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से मदरसे का निर्माण कर लिया गया था। अवैध मदरसे को हटवाने में प्रशासन का सहयोग करने वाले गांव के प्रधान नाजिम ने गुरूवार को भड़काऊ पोस्ट मामले की शिकायत एसएसपी से करते हुए कहा कि कुछ खुराफाती माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। मदरसा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के बाद प्रधान के समुदाय के ही कुछ लोग उससे नाराजगी मानने लगे। ग्राम प्रधान नाजिम ने अपनी जान का भी खतरा बताते हुए एसएसपी से मामले में कार्रवाई की मांग की है।

गांव रूपपुर में पांच साल पहले मदरसा बनाया गया था। मदरसा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जाकर बनाने का आरोप लगाकर शिकायत की गई थी। इस पर जांच कराई गई। जांच में शिकायत सही पाई गई। इसके बाद प्रशासन की ओर से मदरसा संचालकों को नोटिस जारी किया गया था। राजस्व विभाग की टीम ने मदरसा और दुकानों को सील कर दिया था।

प्रशासन ने अवैध निर्माण करने वालों को मदरसे का भवन खुद ही ढहाने के निर्देश दिए थे। तय समय में संचालकों ने भवन ध्वस्त नहीं किया। इस पर तीन अगस्त को एसडीएम नवाबगंज राजेश चंद्रा और सीओ चार जेसीबी और पुलिस-पीएसी के साथ गांव पहुंचे। अधिकारियों की मौजूदगी में भवन को ध्वस्त कर दिया गया। अवैध दुकानों पर भी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई हुई थी।

खुराफातियों ने डालीं भड़काऊ पोस्ट 

अवैध मदरसे पर हुई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के बाद कुछ खुराफातियों ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट कर दीं। एक वीडियो में उस मदरसे को दिखाया गया है, जिस पर कार्रवाई हुई। बैकग्राउंड में 'सर तन से जुदा...' सुनाई दे रहा है। इसके अलावा कई अन्य पोस्ट में अभद्र और भड़काऊ बातें लिखी गई हैं।  

WhatsApp Group Join Now