5 अगस्त को दो घंटे मीडिया कवरेज के लिए खुला रहेगा राममन्दिर, निर्माण कार्य दिखायेगा ट्रस्ट

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। श्री राम जन्मभूमि पर चल रहे भव्य मंदिर निर्माण काे देखने के लिए मंदिर ट्रस्ट ने मीडिया को आमंत्रित किया गया है। दो महीने बाद मीडिया को 5 अगस्त को कार्यक्रम की तैयारियों को देखने के लिए बुलाया गया है। इसके जरिये ट्रस्ट मंदिर निर्माण को लेकर किए जा रहे कार्यों को दिखाना चाहता है।

chaitanya

कैमरामैन के साथ रंग महल बैरियर या ट्रस्ट कार्यालय पहुंचना होगा
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने 5 अगस्त को दोपहर 12 बजे मीडिया को राम मंदिर निर्माण स्थल पर बुलाया है। मीडिया के लोग अपने कैमरामैन के साथ रंग महल बैरियर या ट्रस्ट कार्यालय पहुंच कर निर्माण कार्यों की प्रगति के बारे में जान सकते हैं। मीडिया के सहयोग के लिए विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा रंग महल बैरियर पर खुद मौजूद रहेंगे।

चंपत राय ने बताया, “इससे पहले मीडिया को मंदिर निर्माण दिखाने के लिए एक जून को बुलाया गया था। इस समय मंदिर के गर्भगृह, प्लिंथ और रिटेनिंग वॉल का निर्माण तेजी के साथ चल रहा है। इसे देखने के लिए मीडिया को दोपहर दो बजे तक का समय दिया गया है।

पीएम ने दो साल पहले किया था भूमि पूजन
पीएम नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त 2020 को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन किया था। तब से राम मंदिर का निर्माण दिन-रात चल रहा है। निर्माण कार्य एलएंडटी और टीसीएस मिलकर कर रहे हैं।

इस समय रामलला के दर्शन के लिए सुबह सात बजे से 12 बजे तक और दोपहर दो बजे से सात बजे तक कुल 10 घंटे का समय तय किया गया है। दर्शन अवधि में दोनों बेला में 1-1 घंटे की बढ़ोतरी 3 अगस्त से की गई है, जो 12 अगस्त तक लागू रहेगी।