बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में प्रयागराज का जलवा, रूहेलखंड यूनिवर्सिटी के कुलपति ने जारी किया रिजल्ट (VIDEO)

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश की बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में प्रयागराज के छात्रों ने इतिहास रच दिया है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा के तीनों यूपी टापर इस बार प्रयागराज से ही हैं। प्रयागराज की दो बेटियों ने इस परीक्षा में टाप किया है। वहीं तीसरा टापर भी प्रयागराज से ही है। इस बार रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के द्वारा बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का  आयोजन किया गया था !

chaitanya

रूहेलखंड यूनिवर्सिटी की ओर से बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। शुक्रवार को रूहेलखंड यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर केपी सिंह ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया। कुलपति ने बताया कि यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.mjpru.in और www.upbed2022.in पर जाकर अभ्यर्थी आनलाइन अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड कर दिया गया है।

एमजेपीआरयू के कुलपति प्रोफेसर सिंह ने बताया कि इस वर्ष 667463 अभ्यर्थियों ने परीक्षा कार्यक्रम में भाग लिया था। जिसके से 615021 अभ्यर्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। कुलपति ने परीक्षा परिणाम जारी करते हुए बताया कि परीक्षा में प्रयागराज की रागिनी यादव ने सर्वाधिक अंकों के साथ यूपी टाप किया है। रागिनी यादव को इस परीक्षा में सर्वाधिक अंक 359.666 अंक मिले हैं। इसके अलावा प्रयागराज की ही नीतू देवी ने 358.000 अंक पाकर दूसरा स्थान प्राप्त किया है। तीसरे स्थान पर प्रयागराज के अभय कुमार गुप्ता ने 349.333 अंक पाकर प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।