लोकसभा पहुंचा बरेली के "नारायण कालेज" का नाम, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया जिक्र (VIDEO)

वीडियो देखने के लिए खबर के लिंक पर क्लिक करें
 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। एविएशन के सेक्टर में काम कर रहे बरेली के नारायण कालेज का नाम लोकसभा तक पहुंच गया है। उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सदन में चर्चा के दौरान बरेली के नारायण कालेज का नाम लिया है। नारायण कालेज बरेली में हवाई सेवाओं के क्षेत्र की तकनीक शिक्षा दे रहा है। आपको बता दें कि एविएशन के क्षेत्र में देश के कुछ चुनिंदा संस्थान ही शैक्षिक कोर्स कराते हैं। जिसके बाद युवाओं को एविएशन सेक्टर में नौकरी करने का मौका मिलता है।

chaitanya

दो दिन पूर्व ही उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा में चर्चा के दौरान देश के नामचीन एविएशन सेक्टर की पढ़ाई कराने वाले संस्थानों के नाम गिना रहे थे। चर्चा के दौरान उड्डयन मंत्री सिंधिया ने बताया कि सरकार के प्रयासों से देश भर में कई कालेजों में युवाओं को एविएशन की शिक्षा दी जा रही है। इन कालेजों से शिक्षा पूरी करने वाले छात्र भविष्य में हवाई सेवा क्षेत्र में अपनी सेवाएं देंगे। इसी चर्चा के दौरान सिंधिया ने बरेली के नारायण कालेज का भी नाम लिया है। नारायण कालेज से निकले कई छात्र वर्तमान में हवाई सेवा क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं।  

ये कोर्स हैं उपलब्ध

बरेली के नारायण कालेज में एविएशन सेक्टर से जुड़े विभिन्न प्रकार के कोर्सेस कराए जा रहे हैं। जिससे युवाओं को एयरलाइंस की फील्ड में आगे बढ़कर काम करने का मौका मिल रहा है। नारायण कालेज के चेयरमैन शशि भूषण ने बताया कि वर्तमान में नारायण कालेज में एयरलाइन केबिन क्रू, एयरहोस्टेस, एयरलाइन कस्टूमर केयर सर्विस, एग्जीक्यूटिव ग्राउण्ड स्टाफ आदि के कोर्स कराए जा रहे हैं। इसके अलावा यहां फैशन डिजायनिंग, होटल मैनेजमेंट, बीबीए, बीए, बीएससी होमसाइंस और डी लिट् के कोर्स कराये जा रहे हैं।