ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर समिट के लिए मुख्‍यमंत्री ने लांच किया पोर्टल, योगी बोले- अर्थव्‍यवस्‍था के ग्रोथ इंजन के रूप में काम करेगा यूपी

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में आयोजित हो रहे ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट में शामिल होने वाले निवेशकों के लिए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पोर्टल लांच कर दिया है। बता दें कि विदेश निवेशकों के लिए यूपी में 10 से 12 फरवरी तक ग्‍लोबल इन्‍वेटर समिट का आयोजन राजधानी लखनऊ में किया जायेगा। समिट के आयोजन की तैयारियों में सरकार के कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल नंदी समेत शासन प्रशासन पूरी शिद्दत से जुटा हुआ है।

chaitanya

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी 'यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023' के लिए कर्टेन रेजर समारोह में शामिल हुए। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस उद्देश्य में हमारी सरकार आगामी 10-12 फरवरी 2023 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है। भारत की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य को ग्रोथ इंजिन के रूप में अपनी भूमिका का निर्वाहन करना है। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार ने 1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के आगामी 5 वर्ष के  कार्यक्रम को आप सबके सामने प्रस्तुत किया है। समर्थन के लिए हमने 40 से अधिक देशों से संपर्क किया हैं। इसमें से समिट के भव्य आयोजन में हमारे साथ हिस्सा लेने के लिए 21 देशों से सहभागिता के लिए अनुरोध किया है जिसमें नीदरलैंड, डेनमार्क, सिंगापुर, फ्रांस, यूनाइटेड किंगडम और मॉरीशस ने हमारे साथ सहभागिता व्यक्त की है।