9 अगस्त को बरेली आ सकते हैं यूपी-उत्तराखंड के cm योगी और धामी, ऐतिहासिक धर्म उत्सव का हो रहा आयोजन

उत्तराखंड सरकार की मंत्री रेखा आर्या ने मीडिया को दी जानकारी, बाबा वनखंडी नाथ मन्दिर में प्रतिष्ठित होंगे 108 शिवलिंग 

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली में आयोजित हो रहे बड़े धार्मिक आयोजन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बरेली आ सकते हैं। दोनों मुख्यमंत्री 9 अगस्त को बरेली आ सकते हैं। बरेली के वनखंडी नाथ में शुरू हुए धर्म उत्सव में मन्दिर प्रांगण में 108 शिवलिंग के साथ माता बगुलामुखी व नंदी बाबा की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जायेगी। समारोह के भव्य की आयोजन की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। ऐतिहासिक धर्म उत्सव समारोह का 9 अगस्त को समापन होगा।

chaitanya

धर्म उत्सव समारोह के बारे में उत्तराखंड सरकार की महिला सशक्तिकरण एवं बालविकास मंत्री रेखा आर्या व उनके पति साहू राठौर समिति के अध्यक्ष गिरधारी लाल साहू उर्फ पप्पू गिरधारी ने गुरूवार को जानकारी देते हुए बताया कि बरेली के बाबा वनखंडी नाथ महादेव में 108 षिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है। इस उपलक्ष्य में 9 अगस्त तक प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम सम्पन होगा। मंत्री आर्या ने बताया कि बाबा वनखंडी नाथ मन्दिर प्रांगण में विशाल सरोवर का निर्माण किया गया है। यहां भगवान शिव के 108 शिवलिंग विराजमान होंगे। इसके साथ ही बगुलामुखी माता और नंदी बाबा की प्रतिमा स्थापित की जायेगी।

उत्तराखंड की मंत्री ने बताया कि धर्म उत्सव समारोह में यूपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों को भी न्यौता दिया गया है। मंत्री आर्या ने दावा किया कि दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने 9 अगस्त को धर्म उत्सव समारोह में बरेली आने का पूरा आष्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि इस ऐतिहासिक समारोह में एक लाख से अधिक साधु संत और आमजनों के जुटने की संभावना है।