जाट रेजीमेंटल सेंटर में पासिंग आउट परेड, भारतीय सेना का अभिन्न अंग बने 164 अग्निवीर

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली में भारतीय सेना के अग्निवीर जवानों के पहले बैच की शनिवार को जाट रेजीमेंट सेंटर के बक्शी परेड ग्राउंड में पासिंग आउट परेड हुई। छह माह का कठिन प्रशिक्षण पूरा कर 164 जवान भारतीय सेना का हिस्सा बने। परेड सुबह 7.25 बजे शुरू हुई। मैदान में उतरे जांबाजों ने जोशीले अंदाज में परेड कर लोगों में देश प्रेम का जज्बा भरने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी। 

शुरुआत में निशान टोली ने रेजीमेंटल निशान का प्रदर्शन किया, जिसे मौजूद सैन्य अफसरों और जवानों ने सलामी दी। अन्य दर्शकों ने खड़े होकर सम्मान जताया। फिर मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने परेड की सलामी ली। संबोधन में उन्होंने सभी अग्निवीरों को शुभकामनाएं दीं। 

लेफ्टिनेंट जनरल ने भारतीय सेना समेत जाट रेजीमेंट के गौरवशाली इतिहास की जानकारी दी और गरिमा को अक्षुण्ण बनाए रखते हुए आगे बढ़ाने का सुझाव दिया। रेजीमेंट और पलटन के मान सम्मान को बरकरार रखने को कहा। सीखे सैन्य अनुशासन को जीवन में भी प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। रेजीमेंट की पहचान अनुशासन, समर्पण, शौर्य और पराक्रम को सदैव बनाए रखने के लिए कहा। 

जाट रेजीमेंट सेंटर के स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर मनीष कुकरेती ने रिक्रूट को प्रशिक्षण पूरा करने की बधाई दी। उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान अग्निवीर की पासिंग आउट परेड की ड्रोन के जरिए वीडियो रिकॉर्डिंग की गई।

आर्मी बैंड के सारे जहां से अच्छा हिंदोस्ता हमारा और कदम कदम बढ़ाए जा गीत की धुन पर अग्निवीरों ने परेड का प्रदर्शन किया और अंतिम कदम के साथ सैन्य सेवा का हिस्सा बने। अग्निवीर क्रमवार मुल्तान, डोगरा, मुआर, मसकोह कंपनी में शामिल रहे। आखिर में प्रशिक्षण के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले पांच अग्निवीरों को पदक से सम्मानित किया गया।

WhatsApp Group Join Now