उत्तरकाशी -होम क्वारंटाइन के उल्लंघन में तीन साल और छह माह के बच्चों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जेई निलंबित

उत्तरकाशी –लॉकडाउन के बीच उल्लघंन में कई लोगों पर केस दर्ज हुए है। लेकिन उत्तरकाशी में होम क्वारंटाइन के उल्लंघन के आरोप में राजस्व पुलिस में छह माह के बच्चे और तीन साल की एक बच्ची के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। सूचना मिलते ही प्रशासन में हडक़ंप मच गया। इस मामले में तत्काल
 | 
उत्तरकाशी -होम क्वारंटाइन के उल्लंघन में तीन साल और छह माह के बच्चों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जेई निलंबित

उत्तरकाशी –लॉकडाउन के बीच उल्लघंन में कई लोगों पर केस दर्ज हुए है। लेकिन उत्तरकाशी में होम क्वारंटाइन के उल्लंघन के आरोप में राजस्व पुलिस में छह माह के बच्चे और तीन साल की एक बच्ची के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। सूचना मिलते ही प्रशासन में हडक़ंप मच गया। इस मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने संबंधित क्षेत्र के कोविड-19 मजिस्ट्रेट को निलंबित कर दिया है।

उत्तरकाशी -होम क्वारंटाइन के उल्लंघन में तीन साल और छह माह के बच्चों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जेई निलंबित
पूरा मामला उत्तरकाशी का है। जुवेनाइल एक्ट के तहत आठ वर्ष से कम उम्र के बच्चों पर कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं हो सकता है। बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान चिन्यालीसौड़ राजस्व क्षेत्र के एक गांव में पंचकुला हरियाणा से एक परिवार अपने दो बच्चों के साथ गांव पहुंचा। सूचना मिलने पर परिवार को होम क्वारंटाइन के निर्देश दिए गए थे। इस दौरान आरोप है कि परिवार ने होम क्वारंटाइन का पालन नहीं किया। इसकी शिकायत जिलाधिकारी तक पहुंची।

डीएम के आदेश पर कलक्ट्रेट ओसी चतर सिंह चौहन ने चिन्यालीसौड़ तहसील क्षेत्र में होम क्वारंटाइन का पालन न करने वाले 51 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। जिसमें चार लोग थाना धरासू क्षेत्र के थे। इनके खिलाफ रेगुलर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। जबकि 47 लोग राजस्व क्षेत्र के थे। 47 लोगों की सूची में एक छह माह का बच्चा और एक तीन साल की बच्ची का नाम और उनके माता पिता का नाम भी शामिल था। राजस्व पुलिस होम क्वारंटाइन का पालन न करने और दूसरों के जीवन को खतरे में डालने के आरोप में इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

जैसे ही इसकी खबर लोगों को लगी तो उन्होंने बच्चों पर मुकदमे को लेकर आपत्ति जताई। खबर प्रशासन तक पहुंची तो हडक़ंप मच गया। इस दौरान आनन-फानन में जिला मजिस्ट्रेट जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने संबंधित क्षेत्र के कोरोना वायरस मजिस्ट्रेट गिरीश सिंह राणा को निलंबित किया। गिरीश सिंह राणा सिंचाई खंड उत्तरकाशी में सहायक अभियंता के पद पर तैनात हैं।

यहाँ भी पढ़े

देहरादून-इन नौ जिलों में 3 मई के बाद सरकार दे सकती है छूट, चार जिले संवेदनशील

हल्द्वानी- ” आज दारू तेरा भाई दिलाएगा” लिखी टी-शर्ट पहनकर बेच रहा था शराब, पुलिस ने ऐसे लगाई अक्ल ठिकाने