iimt haldwani

देहरादून- अपनी मेहनत से इन 3 खिलाड़ियों ने पूरे देश में रौशन किया देवभूमी का नाम, हासिल किया ये मुकाम

136

देहरादून- न्यूज टुडे नेटवर्क: उत्तराखंड के तीन खिलाड़ियों के एक बार फिर पूरे देश में अपने नाम का लोहा मनवाया है। दरअसल ऑल इंडिया एथलेटिक्स फेडरेशन ने इंडिया टॉप यूथ (अंडर-18) एथलीटों की साल 2018 की रैंकिंग जारी की है। रैंकिंग में उत्तराखंड के तीन खिलाड़ियों ने विभिन्न स्पर्धाओं में पहला स्थान हासिल किया है। इनमें दो खिलाड़ी महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के हैं। जबकि एक अन्य भी स्पोर्ट्स कॉलेज में ही प्रैक्टिस करता है। ऑल इंडिया एथलेटिक्स फेडरेशन ने शनिवार को युवा एथलीटों की वर्ष 2018 की रैंकिंग जारी कर दी है। यह रैंकिंग एथलीट की सालभर के प्रदर्शन के आधार पर जारी की जाती है।

amarpali haldwani

उत्तराखंड के अनु कुमार को आठ सौ मीटर दौड़ में प्रथम स्थान मिला है। उत्तराखंड के सूरज पंवार को पांच किमी वाक रेस में प्रथम स्थान और रोजी पटेल को दस किमी वाक रेस में प्रथम रैंक मिली है। जबकि चार सौ मीटर में अनु कुमार 10वें स्थान, आठ सौ मीटर में हर्ष दीप सिंह नौवें स्थान, पांच सौ मीटर में भारत वर्मा, दूसरे व हर्षदीप 10वें स्थान पर रहे। शॉटपुट में ए घिल्डियाल तीसरे व अनिकेत काला छठे स्थान पर रहे। दस किमी वाक रेस में सूरज पंवार दूसरे, मुकेश कुमार तीसरे, परमजीत बिष्ट सातवें व राजन चौधरी 10वें स्थान पर रहे। बालिका वर्ग की 1500 मीटर में अंकिता ध्यानी चौथे व तीन हजार मीटर में नौवें स्थान पर रहीं।

शॉटपुट में रामनीत कौर 10वें और रोजी को पांच किमी वाक रेस में चौथे स्थान मिला है। इसके अलावा मोहित पुरोहित, सिद्धार्थ फोरे व ए ग्रेवाल टॉप-20 में शामिल रहे। सूरज पंवार व रोजी पटेल महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रशिक्षक अनूप बिष्ट से प्रशिक्षण लेते है। उत्तराखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव केजेएस कलसी ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं।