उत्तराखंड- इस जिले में फिर से लगा लॉकडाउन, 48 घंटे लिए सब बंद

पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने आज से 48 घंटे के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया है। 23 व 24 दिसंबर को नगर पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत दुकान, प्रतिष्ठान, बैंक, पोस्ट आफिस आदि सभी बंद रहेंगे। अतिआवश्यकीय सेवा जैसे दूध, गैस, मेडिकल स्टोर की
 | 
उत्तराखंड- इस जिले में फिर से लगा लॉकडाउन, 48 घंटे लिए सब बंद

पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने आज से 48 घंटे के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया है। 23 व 24 दिसंबर को नगर पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत दुकान, प्रतिष्ठान, बैंक, पोस्ट आफिस आदि सभी बंद रहेंगे। अतिआवश्यकीय सेवा जैसे दूध, गैस, मेडिकल स्टोर की दुकानें प्रात: दस बजे से दोपहर 12 बजे तक ही खुलेंगी। आज सुबह 6 बजे से यह व्यवस्था प्रभावी हो गई है।

उत्तराखंड- इस जिले में फिर से लगा लॉकडाउन, 48 घंटे लिए सब बंद

एक्टिव केसों की संख्या पहुंची 60

बता दें कि गंगोलीहाट तहसील के अंतर्गत नगर क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। पिछले तीन सप्ताह के अंतराल में यहां सौ से अधिक कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। तहसील क्षेत्र के भूलीगांव में 13 व सलाण गांव में 11 संक्रमित मरीज मिले हैं। जिस कारण इन दोनों गांवों को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन बना दिया गया है। वही आज नगर में कोरोना के छह नए मरीज मिले।

तहसील क्षेत्र में वर्तमान में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या अब 60 पहुंच चुकी है। उपजिलाधिकारी भगत सिंह फोनिया ने बताया कि क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 23 दिसंबर से अगले 48 घंटे तक नगर पंचायत क्षेत्रांतर्गत सभी दुकान, प्रतिष्ठान, होटल, बैंक, पोस्ट आफिस आदि बंद रहेंगे। नगर पंचायत के समस्त वार्डों में सैंपलिंग भी की जाएगी।