Uttarakhand News - इस्राइल में फंसे उत्तराखंड के दो लोगों को लाया गया सुरक्षित, जानिए क्या है ऑपरेशन अजय 
 

 | 

Operation Ajay - ऑपरेशन अजय के अंतर्गत इस्राइल में फंसे उत्तराखंड के दो नागरिकों को सुरक्षित लाया गया है। उत्तराखंड सरकार के प्रतिनिधि की ओर से दोनों नागरिकों को एयरपोर्ट पर रिसीव किया गया। दोनों ने केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार का आभार जताया। शुक्रवार सुबह इस्राइल से भारत सरकार द्वारा विशेष विमान से भारतीय नागरिकों को दिल्ली लाया गया। इसमें उत्तराखंड के दो नागरिक- आरती जोशी और आयुष मेहरा को उत्तराखंड सरकार के प्रतिनिधि द्वारा एयरपोर्ट पर रिसीव किया गया।


उनके सकुशल वापस आने के बाद वह अपने परिवार के साथ देहरादून के लिए चले गए। स्थानिक आयुक्त उत्तराखंड सरकार द्वारा इस्राइल से भारत लाए जा रहे उत्तराखंड के नागरिकों के लिए उत्तराखंड सदन दिल्ली में व्यवस्था की गई है। यहां से उनके गंतव्य स्थान भेजने के लिए राज्य सड़क परिवहन से व्यवस्था की गई है। लगभग 18, 000 भारतीयों के इस्राइल में होने की संभावना है और भारत सरकार ऑपरेशन अजय में उन्हें अपने देश सुरक्षित ला रही है।


Tags : Israel Hamas War, इस्रायल हमास युद्ध, ऑपरेशन अजय इस्रायल भारत,What is Operation Ajay Israel Hamas War, उत्तराखंड के कितने लोग इस्रायल में फंसे हैं, उत्तराखंड सरकार द्वारा इस्राइल के कितने लोग आये गए, इस्राइल में फंसे उत्तराखंड के नागरिक