हल्द्वानीदौलतपुर के छात्रों ने किया ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी का शैक्षिक भ्रमण:  करियर  विकल्पों की ली जानकारी

 | 

हल्द्वानी - (निधि अधिकारी) गवर्नमेंट इंटर कॉलेज, दौलतपुर के छात्रों ने प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार जोशी के नेतृत्व में ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी का शैक्षिक भ्रमण किया। इस भ्रमण में समन्वयक पंकज कोठारी, व्यवसायिक शिक्षक मुकेश कुमार, प्रवक्ता भूपेंद्र सिंह सहित अन्य सहायक शिक्षकगण अध्यापक ललित फर्तियाल, राजेंद्र कोरांगा, पुष्पा भट्ट, बीना कांडपाल और कनिष्ठ सहायक महेन्द्र बोरा भी छात्रों के साथ उपस्थित रहे।

आपको बता दे की, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भारत का एक प्रतिष्ठित संस्थान है। इस यात्रा के दौरान छात्रों को विश्वविद्यालय परिसर का भ्रमण कराया गया और यहां प्रदान किए जाने वाले विभिन्न पाठ्यक्रमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। छात्रों की जिज्ञासाओं का समाधान करने और उनके भविष्य के लक्ष्यों को समझने के लिए शिक्षकों ने भी उनसे बातचीत की।

वही, विशेष रूप से छात्रों को विश्वविद्यालय के अत्याधुनिक टीवी स्टूडियो और हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट (एचएम) रेस्तरां को देखने का अवसर मिला। इन अत्याधुनिक सुविधाओं ने छात्रों को काफी प्रभावित किया। यह शैक्षिक भ्रमण छात्रों के लिए बहुत ही जानकारीपूर्ण और प्रेरक रहा।  उन्होंने विभिन्न पाठ्यक्रमों और कैरियर के विकल्पों के बारे में जानने का अवसर प्राप्त किया।

WhatsApp Group Join Now