हल्द्वानी - पत्रकारिता दिवस के मौके पर विकसित भारत @2047 और न्यू मीडिया पर सेमिनार कल 

 | 
पत्रकारिता एवं मीडिया अध्ययन विद्याशाखा उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा हिंदी पत्रकारिता दिवस के क्रम में 28 मई को एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी आयोजित की जाएगी। 'विकसित भारत @2047 का संकल्प और न्यू मीडिया: हिंदी पत्रकारिता के विशेष संदर्भ में' विषय पर संगोष्ठी होगी। कार्यक्रम को लेकर निदेशक अकादमिक प्रो. पीडी पंत की अध्यक्षता में शनिवार को बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की गई।
पत्रकारिता एवं मीडिया अध्ययन विद्याशाखा के अध्यक्ष एवं आयोजन सचिव डॉ. राकेश रयाल ने बताया कि प्रत्येक वर्ष 30 मई को हिंदी पत्रकारिता दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष हिंदी पत्रकारिता के 198 वर्ष पूर्ण हो रहे हैं। इस अवसर पर विश्वविद्यालय का पत्रकारिता एवं मीडिया विभाग एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन कर रहा है। संगोष्ठी में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल के कुलपति प्रो. के.जी. सुरेश बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग करेंगे। जबकि यूओयू के कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी आयोजन के अध्यक्ष होंगे। भारतीय जन संचार संस्थान दिल्ली के प्राध्यापक प्रो. प्रमोद कुमार मुख्य वक्ता होंगे। जबकि वरिष्ठ पत्रकार डॉ गणेश पाठक, जगमोहन रौतेला क्षेत्रीय पत्रकारिता पर व्याख्यान देंगे।
पत्रकारिता के साथ ही अन्य विषयों के शोधार्थियों द्वारा संगोष्ठी में शोध पत्र प्रस्तुत किए जाएंगे। जबकि प्राध्यापक और विद्यार्थी भी समारोह में शामिल होंगे। आयोजन का उद्देश्य हिंदी पत्रकारिता को बढ़ावा देना, हिंदी पत्रकारिता के क्षेत्र में रोजगार, आधुनिक तकनीकी के साथ पत्रकारिता को सशक्त बनाने, हिंदी पत्रकारिता के 198 वर्षों का सफर सहित अन्य विषयों पर मंथन किया जाएगा।
WhatsApp Group Join Now