हल्द्वानी- "पाल कॉलेज में विवेकानन्द शिक्षा पुरस्कार से उत्कृष्ट छात्रों का सम्मान, जानिए किन छात्र-छात्रों को मिला पुरस्कार"
 

 | 

हल्द्वानी- (निधि अधिकारी) पाल कॉलेज मे दिया गया विवेकानन्द शिक्षा पुरस्कार, उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण श्रेष्ठ छात्र छात्राओं को पाल कॉलेज कैरियर बड्‌डी क्लब एंव गुरूनानक कॉलेज देहरादून द्वारा विवेकानन्द शिक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया गया । कार्यक्रम का शुभारम्भ पाल कॉलेज के चैयरमैन नारायण पाल  कैरियर बड्डी क्लब के सीईओ सैथजीत सिंह अरोरा, जगमोहन सिंह, निर्भय पाल प्रो० के० के० पाण्डे, सलाहकार शैक्षिक अनुकृति बत्रा अरोरा शुभो चटटोपध्याय एंव अतुल पाल द्वारा किया गया ।

इस कार्यकम में कुमाँऊ मण्डल के सभी जिलों के विद्यार्थी एंव उनके अभिभावक उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन करते हुए सैथजीत सिंह अरोरा ने कहा कि विदेश के विश्वविद्यालय और अपने देश के विश्व विद्यालयों में शिक्षा में बहुत अन्तर देखा। हमारे देश में आज भी विद्यार्थी दूसरे के दबाव में आकर विषयों का चुनाव करता हैं जिसमें रूचि नहीं हैं उस व्यवसाय को करता है जिसमें वह सफल नहीं हो पाते है। विदेशों के छात्र अपनी रूचि विषयाध्यापको का चुनाव करते हैं। हमारे देश में छात्रों को कैरियर मार्ग दर्शन की अत्यन्त आवश्यकता है। चैयरमैन नारायण पाल ने सभी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। उन्हें भविष्य में उचित मार्ग में चलने के लिए प्रेरित किया। प्रो० के०के० पाण्डे  ने सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि वर्तमान समय में छात्रों को अपने कैरियर के चुनाव के लिए विभिन्न क्षेत्र खुले है जबकि पहले कैरियर चुनाव के इतने विकल्प नहीं थे। जितने आज है। 

वही, सभी विद्यार्थियों का सही कैरियर का चुनाव करना चाहिए। जगमोहन सोनी एंव  शुभो च‌ट्टोपध्याय  ने सभी विद्यार्थियो को अपने प्रेरणा दायक विचारों से मार्गदर्शन किया। अतुल पाल  ने सभी छात्र/छात्राओं को बधाई दी और उनका उत्साहवर्धन किया ।

WhatsApp Group Join Now